भुवनेश्वर के एसयूएम अस्पताल में आग, 17 की मौत

Font Size

भुवनेश्वर : भुवनेश्वर के एक बड़े प्राइवेट अस्पताल एसयूएम में सोमवार रात आग से 17 लोगों के मारे जाने की खबर है। बताया जाता है कि यह आग अस्पताल के आईसीयू में लगी थी. आशंका इस बयन कि है कि आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस घटना पर दुख जताया है।sum-hospital-1-a

अब आग पर काबू पा लिया गया है. सभी घायलों को इलाज के लिए दूसरे अस्पताल में भेजा गया है. इनमें से कई मरीजों कि हालत गंभीर है. अस्पताल की पहली मंजिल पर बने डायलिसिस वॉर्ड में बिजली शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी जो आईसीयू तक फैल गई। ओड़िशा की स्वास्थ्य सचिव आरती आहूजा के अनुसार कैपिटल अस्पताल में अब तक कुछ मृत लोग लाए गए हैं। एक निजी चैनल से उनोहने कहा कि हादसे में मारे गए लोगों की जानकारी उनके पास अभी नहीं है.

कैपिटल अस्पताल के अधीक्षक विनोद कुमार मिश्रा ने बताया कि नौ शव मिले हैं जबकि पांच अन्य बहुत नाजुक हालत में हैं। मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। भुवनेश्वर के अमरी अस्पताल के डॉ. सलिल कुमार मोहंती ने माना कि उनके अस्पताल में 37 मरीज लाए गए हैं। इनमें से आठ लोगों को मृत घोषित कर दिया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गहरा दुख व्यक्त करते हुए इसे दिमाग झकझोर देने वाली घटना करार दिया है. मोदी ने ट्वीट किया कि ओड़िशा के अस्पताल में लगी आग में लोगों की जान जाने से काफी दुखी हूं। मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिवारों के साथ हैं। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा से बात की है और उन्हें घायलों को एम्स में भर्ती कराने की व्यवस्था करने को कहा है। उम्मीद है कि घायल लोग जल्द स्वस्थ होंगे। मोदी ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से भी बात की है और उनसे घायलों एवं प्रभावितों के लिए हरसंभव मदद सुनिश्चित करने को कहा है।

You cannot copy content of this page