गुरुग्राम नगर निगम के पार्षदों का चंडीगढ़ में प्रशिक्षण

Font Size

गुरुग्राम नगर निगम के पार्षदों का चंडीगढ़ में प्रशिक्षण 2गुरूग्राम, 26 जून। चंडीगढ़ में आयोजित किए गए दो दिवसीय एकीकृत संवेदीकरण प्रशिक्षण कार्यक्रम में गुरूग्राम नगर निगम के निगम पार्षदों ने हिस्सा लिया। यह दो दिवसीय कार्यक्रम चंडीगढ़ के सैक्टर-26 स्थित महात्मा गांधी राज्य लोक प्रशासन संस्थान में आयोजित किया गया था।

    कार्यक्रम में विशेषज्ञों द्वारा नगरपालिका कानून के सवैंधानिक और सांविधिक प्रावधान तथा शहरी क्षेत्र अवलोकन, राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन, प्रधानमंत्री आवास योजना और स्वच्छ भारत मिशन के तहत आर्थिक एवं सामाजिक परिणामों के प्रति संवेदनशीलता विषय पर अपना संबोधन दिया गया। इसके अलावा, अमरूत योजना, स्मार्ट सिटीज मिशन, एचआरईडीए और स्वच्छ भारत मिशन के तहत लक्षित भौतिक परिणामों के प्रति संवेदनशीलता, सभी शहरी मिशनों में योजना और कार्यान्वयन में अभिसरण की आवश्यकता, अपशिष्ट प्रबंधन, नगरपालिका वित्त और संसाधन मोबिलाइषेशन और व्यय अनुकूलन का प्रबंधन, अच्छी प्रथाओं के लिए कार्यान्वयनकर्ताओं, साईट यात्राओं के साथ केस स्टडी पर चर्चा की गई। 

यह प्रशिक्षण कार्यक्रम गुरूग्राम, पलवल और चंडीगढ़ के प्रतिनिधियों के लिए आयोजित किया गया था। गुरूग्राम से निगम पार्षद आरएस राठी, अश्विनी शर्मा, हेमन्त सेन, सुनील कुमार, विरेन्द्र राज, रविन्द्र यादव, कुलदीप यादव, धर्मबीर सिंह तथा ब्रह्मप्रकाश यादव ने हिस्सा लिया।

You cannot copy content of this page