डॉक्टर की लापरवाही के कारण एक व्यक्ति की जान गई , परिजनों का हंगामा, मामला दर्ज , जांच शुरू

Font Size

फरीदाबाद, धमेंद्र यादव

धरती के भगवान कहे जाने वाले डाक्टरों पर बल्लभगढ सेक्टर 3 राज नर्सिंग अस्पताल में समान्य बुखार के मरीज को ईलाज में लापरवाही से मारने का आरोप लगा है। परिजनों ने 58 साल के व्यक्ति को समान्य बुखार होने के चलते राज नर्सिंग अस्पताल में भर्ती करवाया था जहां थोडी देर बाद ही उसे मृत अवस्था में रैफर कर दिया गया।

बडी लापरवाही की बात तो उस वक्त सामने आई जब भर्ती हुए मरीज की डाक्टरों ने फाईल तक तैयार नहीं की। परिजनों ने अस्पताल के सामने रात्रि में जमकर हंगामा किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने अस्पताल की चेयरमैन के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

देर रात में अस्पताल के सामने सैंकडों लोगों ने एकत्रित होकर हंगामा किया। मृतक मरीज के परिजनो का आरोप है कि अस्पताल में डाक्टरों की लापरवाही के चलते उनके मरीज की मौत हुई है।

दरअसल पूरा मामला सेक्टर 3 स्थित राज नर्सिंग अस्पताल का है जहां एक परिवार ने अपने 58 साल के व्यक्ति को समान्य बुखार की बिमारी के चलते रात को ही भर्ती करवाया था । उसके कुछ देर बाद ही अस्पताल ने उन्हें मृत अवस्था में रैफर कर दिया। इस बात का पता परिजनों को उस वक्त लगा जब परिजन मरीज को दूसरे अस्पताल में लेकर पहुंचे । डाक्टरों ने देखते ही उसे मृत बताया। परिजन वापिस अपने मृत मरीज को राज नर्सिंग अस्पताल लेकर पहुुंचे जहां उन्होंने ईलाज की फाईल मांगी तो चौकाने वाला सच सामने आया। अस्पताल के डाक्टरों ने मृतक के ईलाज की फाईल तक तैयार नहीं की, न ही परिजनों को बताया गया कि उनके मरीज का उन्होंने क्या ईलाज किया है। डाक्टरों की घोर लापरवाही के चलते एक व्यक्ति ने अपनी जान गवा दी। सैंकडों लोगों के एकत्रित होते ही अस्पताल से सभी डाक्टर भाग निकले। हंगामा देख पुलिस मौके पर पहुंची और राज नर्सिंग अस्पताल की चेयरमैन के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

सेक्टर 3 पुलिस चौकी के इंचार्ज मोहम्मद ईलयास की माने तो हंगामे की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची जहां परिजनों ने राज नर्सिंग अस्पताल के डाक्टरों के खिलाफ लापरवाही से मरीज को मारने की शिकायत दी है जिसपर कार्यवाही करते हुए उन्होंने मामला दर्ज कर लिया और जांच शुरू कर दी है।

You cannot copy content of this page