सफाई निरीक्षक के बेटे के मुक्के से थाईलैंड धड़ाम

Font Size

थाईलैंड में भारतीय मुक्केबाजों का शानदार प्रदर्शन

फरीदाबाद। डब्ल्यूबीसी के अन्तर्गत रॉयल स्पोट्र्स प्रमोशन द्वारा थाईलैंड में आयोजित फिस्ट ऑफ फ्य़ूरे चैम्पियनशिप में भारतीय टीम का शानदार प्रदर्शन रहा। भारत बनाम थाईलैंड बॉक्सिंग के चार मैचों में से भारत ने 2 मुकाबलों में शानदार जीत दर्ज की व एक मुकाबला कड़े संघर्ष के बाद ड्रा रहा इसके अलावा एक मैच में हार का सामना करना पड़ा।

गौतरलब है कि इस चैंपियनशिप में जीत दर्ज करवाने वाले दोनों मुक्केबाज हरियाणा से हैं। रॉयल स्पोट्र्स प्रमोशन के डायरेक्टर जय सिंह शेखावत ने जानकारी देते हुए बताया कि फरीदाबाद नगर निगम में सफाई निरीक्षक के पद पर कार्यरत जसराम के बेटे सचिन डेकवाल ने लाइटवेट (61कि ग्रा भारवर्ग) मुकाबले में अपने प्रतिद्विंद्वी को दूसरे ही राउंड में टेक्निकल नॉकआउट मात दी और दूसरे मुकाबले में चंडीगढ़ के मुक्केबाज गगनदीप शर्मा ने सुपर मिडल वेट ( 76कि ग्रा भारवर्ग) में चौथे राउंड में अपने प्रतिद्वंद्वी को नॉकआउट चित कर दिया।

जयसिंह ने बताया कि इन खिलाडिय़ों के प्रदर्शन के मुताबिक वल्र्ड बॉक्सिंग कौंसिल में इनकी रैंकिंग में सुधार आएगा जिससे की इन खिलाडिय़ों को अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतिस्पर्धाओं में खेलने का मौका मिलेगा। जीत से उत्साहित भारतीय मुक्केबाजों ने अपनी इस जीत का श्रेय अपने कोच व रॉयल स्पोट्र्स प्रमोशन को दिया।

You cannot copy content of this page