एक हजार व्हाट्सएप्प ग्रुप व शिविर में नमो एप्प डाउनलोड करायें : सुशील मोदी

Font Size

बिहार के डिप्टी सीएम व वरिष्ठ भाजपा नेता ने करुकर्ताओं का किया आह्वान

पटना । बिहार भाजपा के प्रदेश कार्यालय में आयोजित आई टी एवं सोशल मीडिया कार्यशाला का शुभारंभ करते हुए उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि नरेन्द्र मोदी के डिजिटल भारत संकल्प के अन्तर्गत आज देश में 120 करोड़ आधार, 121 करोड़ मोबाइल फोन और 31 करोड़ से ज्यादा जनधन खाते हैं। भाजपा कार्यकर्ता सोशल मीडिया फेसबुक, ट्वीटर का उपयोग करें और हर जिले में कम से कम एक हजार व्हाट्सएप्प ग्रुप बनाये तथा अगले महीने काॅलेजों व कोचिंग संस्थानों में शिविर लगा कर नौजवानों से ज्यादा से ज्यादा ‘नमो एप्प’ डाउनलोड कराएं।

केन्द्र की 437 योजनाओं का भुगतान डीबीटी के जरिए हो रहा है जिससे भ्रष्टाचार पर रोक और कामकाज में पारदर्शिता आई है। डिजिटल लेनदेन की वजह से 2.75 करोड़ डुप्लीकेट राशन कार्ड तथा 3.85 करोड़ एलपीजी केकनेक्शन रद्द किए गए हैं। फर्जीवाड़ा रूकने से 83 हजार करोड़ की बचत हुई है। विगत वर्ष 1 करोड़ नए आयकरदाता जुड़े हैं तथा 98 प्रतिशत लोगों ने आॅनलाइन रिटर्न दाखिल किया है।

प्रधानमंत्री ने सभी राज्य सरकारों के साथ ‘प्रगति योजना’ के अन्तर्गत 25 से ज्यादा वीडियो कान्फ्रेंसिंग कर वर्षों से अटकी 10.50 लाख करोड़ की 227 योजनाओं का काम शुरू कराया है। अनेक एप्स के जरिए डिजिटल लेनदेन का प्लेटफाॅर्म तैयार किया गया है। डिजिटल भारत में छोटे शहरों के लोग आॅनलाइन शॉपिंग में बड़े शहरों को मात दे रहे हैं। 2017 में बड़ो शहरों में 3.60 करोड़, टीयर वन के शहरों में 1.70 करोड़ तो छोटे शहरों में 3.70 करोड़ लोगों ने आॅन लाइन शॉपिंग किया।

You cannot copy content of this page