दिल्‍ली में वृद्ध दंपति को मारने की प्‍लान बनाने वाला गिरफ्तार

Font Size

नई दिल्ली। साउथ दिल्लीमें रहने वाले एक वृद्ध जोड़े को उनके काम करने वाला एक शख्स मारने का पूरा प्लान सेट कर चुका था। लेकिन जब तक वह अपने इरादे को अंजाम दे पाता पुलिस ने उसे पकड़ लिया।

पुलिस के मुताकि उन्होंने आकाश पटेल नाम के जिस शख्स को पकड़ा है उस पर वृद्ध जोडे जिनकी उम्र 90 साल के करीब है को मारने की प्लानिंग बनाने का आरोप है। आकाश वृद्ध कपल के यहां नर्सिंग का काम करता था।

ग्वालियर का निवासी आकाश जिस कपल के यहां नौकरी करता था वे वहां अकेले रहते थे। उनका एक बेटा और एक बेटी विदेश रहते हैं। वहीं उनकी दूसरी बेटी कहीं और काम कर रही है। आकाश को लगता था कि वृद्ध जोड़े के पास खूब सारा पैसा है। यही सोचकर उसने उन्हें मारकर घर में डकैती डालने का प्लान बनाया।

प्लान को अंजाम देने के लिए उसे एक बंदूक की जरूरत महसूस हुई, जिसके लिए उसने अपने जीजा को फोन घुमाया। उसका जीजा यूपी के इटावा में एक गैंग चलाता था और खुद पुलिस की रडार पर था। दोनों की बातचीत पुलिस ने रिकॉर्ड कर ली थी, आकाश ने जीजा ने एक बंदूक और एक फर्श को काटनेवाली मशीन मांगी थी। उसी फोन कॉल की वजह से पुलिस ने छापामारी करके आकाश को ग्वालियर से ही गिरफ्तार कर लिया

पूछताछ में आकाश ने पुलिस को बताया कि उसने 2016 में ग्वालियर से नर्सिंग का कोर्स किया था। वहां उसने दो साल अलग-अलग हॉस्पिटल्स में काम किया लेकिन सैलरी कम होने की वजह से वह दिल्ली आ गया। एक कंपनी के जरिए उसे वृद्ध जोड़े के घर नौकरी मिली थी। उसे वहां काम करते हुए अभी तीन महीने ही हुए थे।

पुलिस ने बताया कि आकाश को लगता था कि वृद्ध जोड़े के पास पैसों की कोई कमी नहीं है। वृद्ध महिला घर के एक हिस्से को खास अहमियत देती थी। ऐसे में आकाश को लगने लगा कि वहां पर वृद्ध जोड़े ने सोना-चांदी और कैश छिपाया हुआ है। तब उसने मर्डर और डकैती का प्लान बनाया।

You cannot copy content of this page