भजनलाल जैसी शख्सियत सैदियों में पैदा होती है : रेनुका बिश्नोई

Font Size

7वीं पुण्यतिथि पर चौ. भजनलाल को किया याद, समर्थकों ने की श्रद्धांजलि अर्पित-

भजनलाल जैसी शख्सियत सैदियों में पैदा होती है : रेनुका बिश्नोई 2

आदमपुर/हिसार, 3 जून : विधायक रेनुका बिश्नोई ने कहा कि जननायक स्व. चौ. भजनलाल विरले इंसान थे, जिन्होंने सदैव समाज के गरीब, पिछड़े तथा कमजोर वर्ग के उत्थान के लिए काम किया। भले ही वे आज हमारे बीच मौजूद नहीं है, परंतु जनता अपने महान नेता को सदैव अपने दिलों में जिंदा रखेगी। रेनुका बिश्नोई ने रविवार को भजनलाल की सातवीं पुण्य तिथि पर आदमपुर स्थित उनकी समाधी पर पुष्पाजंलि अर्पित कर उन्हें नमन किया। इसके उपरांत हिसार स्थित बिश्नोई मंदिर तथा हांसी में आयोजित रक्तदान शिविर में भाग लिया। इस दौरान उन्होंने गांव बांडाहेड़ी में भजनलाल की याद में लाईबे्ररी का भी उद़घाटन किया। उन्होंने गांव सलेमगढ़ में युवा टीम द्वारा आयोजित पौधारोपण अभियान की शुरूआत की। युवा टीम पूरे हलके में 11 हजार पौधे भजनलाल की याद में लगाएगी। रेनुका ने कहा कि इतने वर्षों पहले ही गुरू जंभेश्वर भगवान ने पर्यावरण की महत्ता के बारे में समाज को चेताया था।

चौ. भजनलाल की 7वीं बरसी पर हिसार लोकसभा क्षेत्र समेत, प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में लोगों ने रक्तदान शिविर, हवन यज्ञ तथा गरीबों, बच्चों को फल वितरित करके उन्हें याद किया। रेनुका बिश्नोई ने कहा कि स्व. चौ. भजनलाल राजनीति में होते हुए भी सदैव सामाजिक रहे। विरोधियों को भी अपना बनाने की उनकी कला का हर कोई मुरीद था। विधायक, सांसद, केन्द्रीय मंत्री तथा मुख्यमंत्री के ओहदे पर रहते हुए उन्होंने समाज की 36 बिरादरी व प्रदेश के हर क्षेत्र का एक समान चहुमुखी विकास करवाया। यही कारण है कि प्रदेश के हर क्षेत्र में उनकी गहरी पैठ रही और उनके परिवार राज्य के हर क्षेत्र से न केवल चुनाव लड़े, बल्कि जीत भी दर्ज की। ऐसी महान शख्सियत सदियों में पैदा होती हैं।

इस दौरान पं. रामजीलाल, पूर्व संसदीय दुड़ाराम, द्वारका प्रसाद, ओमप्रकाश गवर्नर, उग्रसेन, रणधीर सिंह पनिहार, बलदेव खोखर, संजय गौतम, प्रदीप बैनीवाल, गुलजार काहलो, जयवीर गिल, सुरेन्द्र परमार, मानसिंह चेयरमैन, विनोद ऐलावा

You cannot copy content of this page