हरियाणा में जिले के सरकारी अस्पतालों की निगरानी डायरेक्टर लेवल के अधिकारी करेंगे

Font Size

स्वस्थ्य मंत्री अनिल विज ने डॉ. वीना सिंह को फतेहाबाद व गुरुग्राम का प्रभारी बनाया 

डॉ. प्रवीन सेठी को करनाल व कुरुक्षेत्र जबकि डॉ. जी एस ग्रेवाल को कैथल व जीन्द के अस्पतालों की निगरानी करेंगे 

चंडीगढ़, 14 मई :  हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि राज्य के सभी स्वास्थ्य केन्द्रों का समुचित निरीक्षण, देखरेख तथा उत्कृष्ट प्रबन्धन के लिए सभी 22 जिलों में निदेशक स्तर के अधिकारियों की ड्यूटियां लगाई गई है। ये अधिकारी इन जिलों में मरीजों की सुविधाओं के लिए अस्पतालों में सभी प्रकार की कमियों को दूर करने में सहयोग करेंगे।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि अतिरिक्त स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ. आदित्य चौधरी को अंबाला, पंचकूला तथा यमुनानगर का प्रभार दिया गया है। इसी प्रकार डॉ. प्रवीन सेठी को करनाल व कुरुक्षेत्र, डॉ. जी एस ग्रेवाल को कैथल व जीन्द,  डॉ. वीना सिंह को फतेहाबाद व गुरुग्राम, डॉ. सोनिया त्रिखा को फरीदाबाद व हिसार, डॉ. वी के बंसल को पानीपत व सिरसा, डॉ. ऊषा गुप्ता को रोहतक, दादरी व भिवानी, डॉ. एसबी कांबोज को सोनीपत व झज्जर, डॉ. विजय गर्ग को रेवाड़ी व पलवल तथा डॉ. रमेश धनखड़ को मेवात व नारनौल जिलों का प्रभार दिया गया है।

श्री विज ने बताया कि ये सभी अधिकारी अॅलाट किये गये जिलों में नियमित तौर पर दौरा कर प्राथमिक व सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों, उपमंडल व जिला अस्पतालों की देखरेख तथा मरीजों की समस्याओं का निराकरण करेंगे। इसके अतिरिक्त अस्पतालों की जरूरतों को पूरा करने के लिए अपने सुझाव विभाग तथा उन्हें सौंपेगे ताकि चिकित्सा संस्थानों में आम आदमी को किसी प्रकार की दिक्कतों का सामना न करना पड़े।

You cannot copy content of this page