राहुल दलाली शब्द का अर्थ अच्छी तरह जानते हैं : पर्रिकर

Font Size

पणजी : केंद्रीय रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने कांग्रेस नेता राहुल गाँधी के दलाली वाले बयान को लेकर पलटवार किया. उन्होंने यह कहते कटाक्ष किया कि जिन लोगों ने रक्षा सौदे में लाभ कमाने पर ध्यान केंद्रित किया वे दलाली शब्द का अर्थ अच्छी तरह जानते हैं. रक्षा मंत्री ने  कांग्रेस के इस आरोप को खारिज किया कि भाजपा सेना की वीरता का इस्तेमाल चुनावों के करना चाहती है.

उन्होंने कांग्रेस शासन के दौरान हुए कई रक्षा घोटाले की याद दिलाते हुए कहा कि जब वह रक्षा मंत्री बने तो कई सौदे में उन्होंने दलाली की बू आई . पर्रिकर ने दावा किया कि उन्हें मंत्री बन्ने के बाद महसूस हुआ कि पनडुब्बी सौदे में दलाली और घोटाले हुए फिर अगस्तावेस्टलैंड, हेलीकॉप्टर सौदे में दलाली हुई। इसके बाद पिलाटस प्रशिक्षण विमान (सौदे) में भी दलाली के आरोप लग रहे हैं. अब एम्बेअर विमान खरीद में भी घपले के आरोप का खुलासा हो रहा है. पर्रीकर ने आरोप लगाया कि जिन लोगों ने पूरी तरह दलाली पर ही ध्यान केंद्रित रखा वे दलाली शब्द का मतलब अच्छी तरह समझते हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार इसे नहीं समझती है, इसलिए हम भारतीय सेना की वीरता का इस्तेमाल किसी भी चुनाव में करने का इरादा नहीं रखते। उल्लेखनीय है कि राहुल ने दिल्ली की एक रैली में कहा था, मोदी सरकार खून कि दलाली कर रहे हैं.

You cannot copy content of this page