मेयर मधु की अध्यक्षता में डब्ल्यूएचओ प्रतिनिधियों के साथ बैठक

Font Size

गुरुग्राम में एमआर टीकाकरण अभियान को सफल बनाने पर हुई चर्चा 

गुरूग्राम, 7 अप्रैल। गुरूग्राम की मेयर मधु आजाद ने विश्व स्वास्थ्य संगठन और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को आश्वस्त किया कि एमआर टीकाकरण अभियान में सभी निगम पार्षद उनका पूरा सहयोग करेंगे और इस अभियान को सफल बनाने में अपना योगदान देंगे।
मेयर ने यह आश्वासन आज नगर निगम कार्यालय में आयोजित बैठक में दी। बैठक में विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) की प्रतिनिधि डा. मीनाक्षी तथा जिला अस्पताल की डिप्टी सिविल सर्जन डा. नीलम थापर ने बताया कि 25 अप्रैल से गुरूग्राम में खसरा और रूबेला के बचाव एवं खात्मे हेतु विशेष टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा।

उन्होंने बताया कि इन घातक बीमारियों से बचाव के लिए एमआर का टीका 9 माह से 15 साल तक के बच्चों को लगाया जाएगा। उन्होंने बताया कि पहले चरण में विभाग द्वारा स्कूली बच्चों को कवर किया जाएगा तथा उसके बाद स्लम एरिया में जाएंगे। बैठक में बताया गया कि एमआर का टीका डब्यूएचओ द्वारा प्रमाणित है तथा पूरी तरह से सुरक्षित है। इस टीके के लगने के बाद किसी प्रकार का कोई नुकसान नहीं है।

    मेयर ने कहा कि सभी निगम पार्षद अपने-अपने वार्ड में पडऩे वाले स्कूलों के प्रबंधकों को जागरूक करें कि वो किसी प्रकार की भ्रांति में ना आएं। यह टीकाकर खसरा और रूबेला के खात्में के लिए बहुत ही जरूरी है तथा सरकार द्वारा यह नि:शुल्क लगाया जा रहा है। उन्होंने आश्वासन दिया कि सभी निगम पार्षद टीकाकरण अभियान में पूरा सहयोग देंगे। इस मौके पर सीनियर डिप्टी मेयर श्रीमती प्रमिला गजेसिंह कबलाना, डिप्टी मेयर श्रीमती सुनीता यादव, नगर निगम आयुक्त यशपाल यादव, एडीशनल म्यूनिसिपल कमिशनर वाई एस गुप्ता सहित निगम पार्षद उपस्थित थे।

You cannot copy content of this page