बादशाहपुर ड्रेन एरिया के सौन्दर्यीकरण की योजना तैयार

Font Size

नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त यशपाल यादव की अध्यक्षता में बैंकर्स के साथ बैठक 

सोहना रोड़ से राष्ट्रीय राजमार्ग-8 तक बादशाहपुर ड्रेन के 6.5 किलोमीटर एरिया में ग्रीनरी को बढ़ावा देने पर बल 

गुरूग्राम, 7 अप्रैल। नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त यशपाल यादव की अध्यक्षता में आज नगर निगम के सैक्टर-34 स्थित कार्यालय में विभिन्न बैंकों के प्रतिनिधियों के साथ एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में बादशाहपुर ड्रेन के क्षेत्र के सौन्दर्यीकरण के बारे में एक प्रैजेंटेशन के माध्यम से जानकारी दी गई।

    बैठक में निगमायुक्त ने बैंकों के प्रतिनिधियों को बताया कि पहले चरण में सोहना रोड़ से राष्ट्रीय राजमार्ग-8 तक बादशाहपुर ड्रेन के 6.5 किलोमीटर हिस्से के सौंदर्यकरण की योजना तैयार की गई है। इसके तहत बॉक्स ड्रेन के ऊपर ग्रीनरी को बढ़ावा देने, लैंड स्केपिंग, साईकिल ट्रैक, केयोस्क, पार्किंग आदि बनाए जाएंगे। इससे एक ओर जहां लोगों को मार्निंग वॉक, साइकिलिंग आदि के लिए बेहतर स्थान उपलब्ध हो पाएगा, वहीं राहगिरी जैसे आयोजन भी इस जगह पर हो सकेंगे। इस कार्य पर लगभग 5 करोड़ रूपए के खर्च होने का अनुमान है। निगमायुक्त ने बैंक प्रतिनिधियों से आह्वान किया कि सीएसआर फंड के तहत इस कार्य को करने में बैंक अपना योगदान दें। यह एक नेक कार्य है और इसमें सभी की भागीदारी होनी चाहिए।

बैंक प्रतिनिधियों ने निगमायुक्त को आश्वस्त किया कि वे अपने उच्च अधिकारियों को इस बारे में अवगत करवाएंगे तथा इस कार्य में भागीदारी के लिए सहयोग करेंगे। निगमायुक्त ने कहा कि सोमवार को सौंदर्यकरण योजना और डिजाईन ई-मेल के माध्यम से सभी बैंकों को भेज दिए जाएंगे। बैठक में एडीशनल म्यूनिसिपल कमिशनर वाई एस गुप्ता, चीफ अकाऊंट ऑफिसर सहित विभिन्न बैंकों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

You cannot copy content of this page