ओपन एयर थिएटर में बॉलीवुड गीतों संग हरियाणवी रागनी के दिखे रंग

Font Size

–    झज्जर के कलाकारों ने फिल्मी गीतों सहित रागनियों के माध्यम से श्रोताओं का
     किया मनोरंजन

–    शनिवार, 24 मार्च को अखिल भारतीय विराट कवि सम्मेलन का होगा आयोजन

–    नगर निगम गुरूग्राम के सौजन्य से प्रत्येक शनिवार की शाम होते हैं सांस्कृतिक
     कार्यक्रम

गुरूग्राम, 18 मार्च। नगर निगम गुरूग्राम के सौजन्य से आयोजित सांस्कृतिक संध्या में दर्शकों को सदाबहार फिल्मी गीतों के साथ-साथ हरियाणवी रागनियों के रंग भी देखने को मिले। मौका था नगर निगम गुरूग्राम द्वारा सैक्टर-29 स्थित रंगभूमि ओपन एयर थिएटर में आयोजित साप्ताहिक सांस्कृतिक संध्या का। कार्यक्रम में झज्जर के कलाकारों ने प्रस्तुति दी।

    कार्यक्रम में प्रवीण मलिक ने एक ओर जहां सदाबहार फिल्मी गीतों पर अपने सुरों का जादू बिखेरा, वहीं मनोज शर्मा एवं अन्य कलाकारों ने हरियाणवी रागनियों के माध्यम से दर्शकों का मनोरंजन किया। मुख्य कार्यक्रम से पहले आयोजित होने वाले ओपन माईक सैशन के दौरान नन्ही सी बच्ची नमो ने कविता प्रस्तुत की। मात्र तीन वर्षीय नमो ने राष्ट्रगान भी गाया। इसके अलावा, अनिल जेटली एवं अन्य कलाकारों ने गजलें एवं पुराने हिन्दी गीत जैसे ‘बहारो फूल बरसाओ’ आदि प्रस्तुत किए। मंच का सफल संचालन अनिल जेटली ने किया, जबकि दीप प्रज्जवलन नन्हीं बच्ची नमो ने किया।

उनके साथ बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ की अलख जगाने वाले तथा हरियाणवी फिल्म आठवां वचन के निर्माता रामनिवास शर्मा सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे। कलाकारों ने एवं आए हुए दर्शकों ने इस प्रकार के कार्यक्रमों के आयोजन के लिए नगर निगम गुरूग्राम तथा निगमायुक्त यशपाल यादव का धन्यवाद किया।

    उल्लेखनीय है कि नगर निगम गुरूग्राम द्वारा शहर में कला-संस्कृति को बढ़ावा देने, कलाकारों को बेहतरीन मंच उपलब्ध करवाने, दर्शकों को नि:शुल्क मनोरंजन प्रदान करने तथा जनभागीदारी को बढ़ाने के उद्देश्य से प्रत्येक शनिवार को सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है।

इसी कड़ी में शनिवार, 24 मार्च को अखिल भारतीय विराट कवि सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। यह कार्यक्रम वीर रस से भरा होगा तथा कार्यक्रम के माध्यम से शहीदे-आजम भगतसिंह, राजगुरू एवं सुखदेव सहित आजादी आंदोलन के वीर शहीदों को श्रद्धांजलि दी जाएगी। कार्यक्रम में एंट्री बिलकुल नि:शुल्क है तथा पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर एंट्री मिलेगी। 

You cannot copy content of this page