बिक्रम मजीठिया से केजरीवाल की माफी पर आम आदमी पार्टी में घमासान

Font Size

पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने किया विरोध 

नई दिल्ली : मानहानि मामले में अकाली नेता बिक्रम मजीठिया से केजरीवाल की माफी पर आम आदमी पार्टी में घमासान मच गया है। जहां आप सांसद और पंजाब अध्यक्ष भगवंत मान ने इस्तीफा दे दिया है वहीं पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह सरीखे कई और नेता भी इस माफी के विरोध में आ गए हैं।

आरोप लगाकर भाग जाने की राजनीति अरविन्द केजरीवाल को अब भारी पड़ने लगी है। पंजाब विधानसभा चुनाव के दौरान अरविन्द केजरीवाल ने आकाली नेता बिक्रम सिंह मजीठिया पर जमकर हमला बोला था और मजीठिया को ठ्रग तस्करी करने वाला नेता करार दिया था। लेकिन अब अचानक ही केजरीवाल ने चिट्ठी लिखकर मजीठिया से लिखित माफी मांग ली और उनपर लगाए सभी आरोप वापस ले लिए। लेकिन अरविन्द केजरीवाल का ये यू-टर्न उनकी ही पार्टी के नेताओं को रास नहीं आ रहा। आम आदमी पार्टी की पंजाब इकाई में बगावत हो गई है, तो दूसरी तरफ दिल्ली में भी आम आदमी पार्टी के नेता और कार्यकर्ता केजरीवाल का मजाक बना रहे है।

आम आदमी पार्टी(आप) नेता संजय सिंह ने शनिवार को कहा कि वह मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के माफीनामे के बावजूद पंजाब के पूर्व मंत्री विक्रम सिंह मजीठिया द्वारा उनके खिलाफ दायर मानहानि के मामले का सामना करेंगे। केजरीवाल, सिंह ने आरोप लगाया था कि मजीठिया ड्रग्स व्यापार के धंधे में संलिप्त हैं। केजरीवाल के माफीनामे पर टिप्पणी करने से इंकार करते हुए सिंह ने कहा, ‘‘मैं उस पर अडिग हूं जो भी मैंने पहले कहा था। मैं अपने आरोपों पर अडिग हूं।’’

आप सांसद ने इस मामले में उठे विवाद पर बोलने से इंकार कर दिया जिसमें केजरीवाल के माफीनामे के बाद पंजाब इकाई के राज्य प्रमुख भगवंत मान व एक अन्य ने इस्तीफा दे दिया। संजय सिंह ने आईएएनएस से कहा, ‘‘मैं इस पर टिप्पणी नहीं करूंगा। मैंने इस मामले में खुद की स्थिति स्पष्ट कर दी है जिसमें मेरे साथ अरविंद केजरीवाल व आशीष खेतान के खिलाफ मानहानि का दावा किया गया था।’’

पंजाब विधानसभा चुनाव के दौरान अरविन्द केजरीवाल ने आकाली नेता बिक्रम सिंह मजीठिया पर जमकर हमला बोला था और मजीठिया को ठ्रग तस्करी करने वाला नेता करार दिया था।

You cannot copy content of this page