मोदी ने केवल सत्ता हासिल करने के लिए ड्रामेबाजी की : सोनिया गांधी

Font Size

कांग्रेस पार्टी के अधिवेशन में मोदी पर जम कर बरसीं यू पी ए अध्यक्ष सोनिया गांधी 

नई दिल्ली। यू पी ए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जम कर हमला बोला . उन्होंने कांग्रेस के अधिवेशन को संबोधित करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी का सभी के लिए विकास और भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं करने का नारा केवल सत्ता प्राप्त करने का एक हथकंडा था। उन्होंने आरोप लगाया कि जब मोदी सरकार आई, उन्होंने ‘सबका साथ, सबका विकास’, ‘ना खाऊंगा, न खाने दूंगा’ का दावा किया लेकिन यह केवल वोट पाने के लिए उनकी ड्रामेबाजी थी।

इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में आयोजित पार्टी के अधिवेशन में उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने कांग्रेस को बर्बाद करने की कोशिश की. उनका कहना था कि यूपीए शासन में लागू की गई सभी योजनाओं को कमजोर और दरकिनार किया. सोनियागाँधी ने कहा कि बीते चार वर्षों में, मोदी की घमंडी सरकार ने कांग्रेस को बर्बाद करने का कोई अवसर नहीं छोड़ा.  उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस पार्टी कभी भी झुकी नहीं और न ही कभी झुकेगी।

उन्होंने यह भी दावा किया कि मनमोहन सिंह के नेतृत्व में यूपीए सरकार के जमाने में अर्थव्यवस्था और जीडीपी अच्छी स्थिति में थी . केवल कांग्रेस पार्टी ही अन्याय के खिलाफ खड़ी हो सकती है.  यह पार्टी दी सरकार के खिलाफ आवाज उठा सकती है। सोनिया गाँधी ने आह्वान किया कि हमसब को शपथ लेनी चाहिए कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में भ्रष्टाचार मुक्त भारत बनायेंगे. 

इस अधिवेशन में कांग्रेस पार्टी ने 2019 लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी सरकार को हराने के लिए समान विचारधारा की पार्टी से गठबंधन करने का संकेत दिया है। पार्टी ने अपने राजनीतिक संकल्प में कहा है कि कांग्रेस 2019 लोकसभा चुनाव में भाजपा-आरएसएस को हराने के लिए समान विचारधारा की पार्टी से गठबंधन करने के लिए एक व्यवहारिक दृष्टिकोण अपनाएगी. 

You cannot copy content of this page