पिनगवां की मोबाईल कोर्ट को स्थाई करने की उठी मांग

Font Size

: पंजाब एंव हरियाणा हाई कोर्ट के इंस्पेक्टिग जज के सामने पिनगवां, पुन्हाना और फिरोजपुर झिरका बार के सदस्यों ने रखी मांग

 

यूनुस अलवी

 
मेवात :  पुन्हाना उपमंडल के खंड पिनगवां में करीब दस साल से चल रही मोबाईल कोर्ट को स्थाई मान्यता देने की मांग को लेकर पुन्हाना, पिनगवां और फिरोजपुर झिरका बार के सदस्यों ने पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट के न्यायाधीश व इंस्पेक्टिग जज दीपक सिबल के सामने मांग रखी। बार के प्रधान यूसुफ खान, मुमताज ऐवोकेट, अखतर झारोकडी, मुशर्रत अली, साहून खान और हारून ऐडवोकेट ने इंस्पेक्टिग जज दीपक सिबल को बताया कि पुन्हाना खंड अब उपमंडल बन गया है। पुन्हाना में तीन थाना, दो पुलिस पोस्ट है। इसके अलावा पुन्हाना में करीब 120 गांव आते हैं। उनहोने कहा कि पिनगवां में में कीब दस साल सेे चल रही मोबाईल कोर्ट को ही स्थाई अदालत की मंजूरी दिलाई जाऐ। इंस्पेक्टिग जज ने बार के वकीलों को आश्वासन दिया कि मोबाईल कोर्ट को जल्द ही स्थाई कर दिया जाऐगा।
   फिरोजपुर झिरका बार के प्रधान यूसुफ खान सहित कई वकीलों ने इंस्पेक्टिग जज के सामने नूंह से मूंडाका बोर्डर तक सडक को फोर लेन कराने में मदद करने की गुहार लगाई। वहीं जज ने उनको इस बारे में हाईकोर्ट में पीआईएल दाखिल करने की सलाह दी। वही फिरोजपुर झिरका बार में आने पर बार के प्रधान यूसुफ खान एडवोकेट व अन्य अधिवक्ताओं द्वारा फूल मालाओं से जोरदार स्वागत किया गया माननीय न्यायाधीश ने न्यायिक परिसर का निरीक्षण किया और उसके बाद बार रूम में  बार के सदस्यों को संबोधित किया । 
 
  बार के वरिष्ठ अधिवक्ता पूर्व प्रधान इस्हाक़ खान सेक्ट्री मुसर्रत अली खान,अय्युब खान, साहून खान, अख्तर बिछोर, मुमताज पुन्हाना, हारून नगीना, शकील ,अल्ताफ,असगर खान,समीम, मुबारिक,अरशद, अख्तर झरोकडी, हारून बिछोर,रहीस, मुस्तुफा, मुबीन, आदि ने अपने विचार रखे।

You cannot copy content of this page