खुद तैयार करती हूँ स्पीच : मायावती

Font Size

 

बसपा नेताओं को लिखित स्पीच पढने की नसीहत

लखनऊ : आम तौर पर रलियों में लिखे भाषण पढ़ने वाली बसपा सुप्रीमो मायावती ने रविवार को यह राज खोल ही दिया कि वह अपना भाषण खुद ही तैयार करती हैं. हालाँकि इसके लिए उनके राजीनीतिक विरोधी उनका मजाक उड़ाते रहे हैं .

मायावती ने बसपा संस्थापक कांशीराम की पुण्यतिथि पर आयोजित रैली में अपनी पार्टी के नेताओं नसीहत देने के क्रम में यह खुलासा किया. उन्होंने बसपा के नेताओं से कहा कि मुंह से निकले बोल और कमान से निकले तीर कभी वापस नहीं आते इसलिए भाषण हमेशा लिख कर तैयार करो और उसे ही पढो. उन्होंने कहा कि वरिष्ठ और जिम्मेदार नेताओं को उनकी सलाह है कि देश के वर्तमान राजनीतिक हालात और जातिवादी मानसिकता को ध्यान में रखकर मीडिया में और खुली जनसभा में विशेषकर संवेदनशील मसलों पर अपनी बात लिखित रूप से ही रखें.

बसपा सुप्रीमो ने मन कि वह लिखी हुई बातों को ही सामने रखती है. उनके अनुसार वे अपनी स्पीच (भाषण) खुद तैयार करती हैं. उनके शब्दों में उनकी स्पीच कोई दूसरा तैयार नहीं करता, वे खुद करती हैं. मायावती ने उन आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि जब उनकी सरकार थी तो कहा जाता था कि अधिकारी उनकी स्पीच तैयार करते हैं लेकिन चाहे सरकार में रहीं हों या सरकार से बाहर, वह जो भी बोलती हैं, उसकी स्पीच खुद ही तैयार करती हैं।

उन्होंने कहा कि उन्हें दोगुना काम करना पड़ता है. पहले वह अपना भाषण खुद तैयार करती हैं और फिर बोलती हैं ताकि विरोधियों को उनकी पार्टी के खिलाफ बोलने का मौका ना मिल सके.

You cannot copy content of this page