कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने ताजमहल का दीदार किया

Font Size

आगरा : कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो रविवार को ताजमहल देखने आगरा पहुंचे . उन्होंने अपनी पत्नी व तीन बच्चों सहित ताजमहल का दीदार किया. स्थानीय मिडिया के अनुसार पीएम ट्रूडो आज सुबह करीब साढ़े 10 बजे ताजमहल पहुंचे. उनके साथ उनकी पत्नी सोफी ग्रेगरी ट्रूडो और उनके बच्चे एला-ग्रेस और हैदरीन भी थीं.

मिडिया प्रतिनिधियों के अनुसार ताज का दीदार करने के बाद पीएम ट्रूडो ने विजिटर्स बुक में लिखे अपने मंतव्य में कहा है कि  ‘दुनिया के सबसे खूबसूरत जगहों में से एक इस जगह को देखने का मौका देने के लिए शुक्रिया.’  आगे उन्होंने कहा कि मेरे लिए अपने परिवार के साथ यहां आना बेहद खास था और इस शानदार जगह का अपने बच्चों के साथ लुत्फ लेना वाकई बेहतरीन रहा .’

ट्रूडो और उनका परिवार करीब दो घंटों तक ताज की खूबसूरती को निहारता रहा. इस दौरान आम सैलानियों के लिए ताजमहल में एंट्री बंद रखी गई . जिला प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए थे. ट्रूडो के वापस जाने के बाद सैलानियों के लिए ताज महल के दरवाजे फिर से खोल दिए गए. 

बताया जाता है कि कनाडा के पीएम का भारतीय पीएम नरेन्द्र मोदी के साथ द्विपक्षीय संबंधों के विभन्न विषयों पर बातचीत होगी. कई महत्वपूर्ण समझौते भी हो सकते हैं. इससे पूर्व कनाडा के तत्कालीन पीएम् ने 2011 में भारत का दौरा किया था.

You cannot copy content of this page