सीएम, अंतोदय आहार योजना के तहत करेंगे 5 कैटीन का 15 फ़रवरी को उद्घाटन : नायब सैनी

Font Size

– इन कैटीनो में मिलेगा 10 रुपये में भरपेट भोजन 
– इनमें से 2 कैटीन खुलेगी गुरुग्राम में 
– श्रममंत्री ने ज़िला प्रशासन के अधिकारियों के साथ किया कैंटीन खुलने की जगहों का निरीक्षण 

सीएम, अंतोदय आहार योजना के तहत करेंगे 5 कैटीन का 15 फ़रवरी को उद्घाटन : नायब सैनी 2गुरूग्राम 28 जनवरी :  हरियाणा के श्रम एवं रोजगार मंत्री श्री नायब सिंह सैनी ने आज घोषणा की कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल 15 फरवरी को अंतोदय आहार भोजन योजना के तहत प्रदेश में एक साथ 5 कैंटीनों का उद्घाटन करेंगे । इन कैंटीनों में गरीबों को 10 रूपए में भर पेट भोजन मिलेगा ।

श्री सैनी ने बताया कि इन 5 कंटेनर में से दो कैंटीन गुरुग्राम, एक- एक कैंटीन फरीदाबाद, यमुनानगर और हिसार में खोली जाएंगी। उन्होंने गुरुग्राम के उपायुक्त श्री विनय प्रताप सिंह, अतिरिक्त श्रम आयुक्त श्री नरेश नरवाल तथा मुख्यमंत्री के ओएसडि कैप्टनभूपेंदर सिंह के साथ गुरुग्राम में कैंटीन खोलने के लिए प्रस्तावित जगहो का मुआयना भी किया । गुरुग्राम में गरीबों को ₹10 में भरपेट भोजन उपलब्ध करवाने वाली कैंटीन भूतेश्वर मंदिर के पास तथा भीम नगर के रेन बसेरे में खोली जाएंगी ।

श्रम मंत्री ने अंत्योदय आहार भोजन योजना के तहत गरीबों को सस्ता भोजन उपलब्ध करवाने वाली कैंटीन खोलने में ढिलाई बरतने पर श्रम विभाग के अधिकारियों को फटकार भी लगाई और कहा कि ये कैंटीन जल्द से जल्द खोलने के लिए कार्यवाही की जाए । उन्होंने कहा कि सरकार इन कैंटीनों को खोलने के लिए गंभीर है और मुख्यमंत्री 15 फरवरी को इस योजना के तहत प्रदेश में एक साथ पांच कैंटीनों का उद्घाटन करेंगे । उन्होंने बताया कि गरीबों के लिए ₹10 में भरपेट भोजन उपलब्ध करवाने के लिए इस प्रकार की कैंटीन खोलने की घोषणा मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल जी द्वारा 17 सितंबर को माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस पर की गई थी और उसी दिन सोनीपत में इस प्रकार की प्रदेश की पहली कैंटीन खोली गई थी । उन्होंने कहा कि वर्तमान भाजपा सरकार सबका साथ -सबका विकास की अवधारण पर चल रही हे और समाज के सभी वर्गों के कल्याण के लिए नित नए निर्णय लेकर उन्हें लागू कर रही हे । उन्होंने कहा कि यह ग़रीबों का ध्यान रखने वाली सरकार हे , मुख्यमंत्री जी हमेशा अंतोदय अर्थात समाज के सबसे अंतिम और ग़रीब का उदय हो । उस अंतिम व्यक्ति तक सरकार की कल्याणकारी नीतियो का लाभ पहुँचे, जो ग़रीब और पिछड़ा हे ताकि उसके परिवार का जीवन स्तर ऊँचा उठे और वह भी समाज की मुख्य धारा में शामिल हो सके ।

Suvash Chandra Choudhary

Editor-in-Chief

You cannot copy content of this page