15 फरवरी से गुरूग्राम व फरीदाबाद में भी सरकारी भोजनालय

Font Size
चंडीगढ़, 18 जनवरी :  हरियाणा के श्रम एवं रोजगार मंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि अंत्योदय आहार योजना के तहत हिसार, यमुनानगर, गुरूग्राम तथा फरीदाबाद में श्रमिकों को शुद्घ एवं पोषाहार उपलब्ध करवाने के लिए 15 फरवरी से सरकारी भोजनालयों की शुरूआत की जाएगी। इससे पहले ऐसा भोजनालय सोनीपत में चल रहा है।
 
श्री सैनी ने आज यहां श्रम विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों की समीक्षा बैठक में जानकारी देते हुए कहा कि ऐसे सरकारी भोजनालयों को प्रदेश के सभी जिलों में खोला जाएगा, जिनकी प्रक्रिया चल रही है। उन्होंने कहा कि श्रमिकों के पंजीकरण के लिए ऑनलाईन कोई कठिनाई नही आने दी जाएगी। इसके लिए संबंधित अधिकारियों को प्रशिक्षित करने के आदेश दिये। इसके साथ ही ऑफलाईन फॉर्म भरने वाले श्रमिकों को भी कोई परेशानी नही होनी चाहिए।
 
श्रम मंत्री ने श्रमिक कल्याणकारी योजनाओं से संबंधित मामलों के शीघ्र निपटान के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने विवाह से तीन दिन पूर्व कन्यादान राशि घर पर पहुंचाने, कर्मचारियों भी भर्ती तथा श्रमिक को सिलाई मशीनों का वितरण जैसे कार्यों में तेजी लाने को कहा है। उन्होंने कहा श्रमिकों को जागरूक करने के लिए नारायणगढ़ में 19 जनवरी, सिवानी में 28 जनवरी, नूंह में 17 फरवरी, पानीपत में 11 मार्च, रेवाड़ी में 25 मार्च, जीन्द में 8 अप्रैल, रोहतक में 6 मई, झज्जर को 20 मई, सिरसा में 31 मई तथा हथीन में 10 जून को श्रमिक जागरूकता एवं सम्मान समारोह का आयोजन किया जाएगा।
 
इस अवसर पर विभाग के प्रधान सचिव डॉ. महावीर सिंह व विभाग के अनेक वरिष्ठï अधिकारी मौजूद थे।

You cannot copy content of this page