भारत कोई भी मैच पाक के साथ नहीं खेलेगा : अनुराग

Font Size

लीग मैच , एशियन मैच या कोई द्विपक्षीय मैच नहीं खेलने का ऐलान

 

नई दिल्‍ली : भारतीय क्रिकेट टीम, पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के साथ कोई भी लीग मैच , एशियन मैच या कोई द्विपक्षीय मैच नहीं खेलेगी. यहाँ तक कि अगर पकिस्तानियों की हरकत ऐसी ही रही तो हम आईसीसी पर भी पाकिस्तानी टीम को अलग-थलग करने का दवाव बनायेंगे. हमारे लिये इंडिया पहले है क्रिकेट बाद में.

यह कहना है भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष अनुराग ठाकुर का. श्री ठाकुर ने मंगलवार को एक निजी न्यूज चैनल को दिए साक्षात्कार में स्पष्ट कर दिया कि भारत किसी भी क्रिकेट मैच में पाकिस्तान के साथ नहीं खेलेगा. इस बात का निर्णय बिसिसिआइ की बैठक में लिया गया है. उन्होंने यह भी कहा कि अगर रूस अपने देश के हितों के लिए किसी मैच या प्रतियोगिता से विरोधस्वरुप बाहर रह सकता है तो भारत क्यों नहीं. उनके अनुसार बिसिसिआई ने आईसीसी से यह साफ कर दिया है कि किसी भी मैच में भारत पाकिस्तान के साथ खेलने को तैयार नहीं है. यहाँ तक कि विश्व क्रिकेट मैच में भी इस पर विचार किया जा सकता है लेकिन यह आईसीसी पर निर्भर करता है कि वे क्या कदम उठाते हैं. भारत इसके लिए पूरा दवाव बनाता रहेगा .

उन्होंने फ़िल्मी दुनिया के कुछ लोगों की कड़ी आलोचना की कि ऐसे लोग केवल निम्न राजनितिक फायदे के लिए पाकिस्तान समर्थित बयान देते हैं. उन्हें इस बात का अंदाजा नहीं है कि हमारी सेना किन हालत में बॉर्डर पर तैनात रहती है और देश की सुरक्षा करती हैं.

You cannot copy content of this page