शराबबंदी से गांधी जी बनना चाहते हैं नीतीश : पासवान

Font Size

पटना : नए शराबबंदी लागू होने के पहले केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने सीएम नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए कहा है कि नीतीश कुमार शराबबंदी के नाम पर गांधी जी बनना चाहते हैं। पटना हाईकोर्ट में शराबबंदी कानून रद्द होने के बाद रविवार से बिहार सरकार ने फिर से नए शराबबंदी कानून को लेकर अधिसूचना जारी कर दी है।

उन्होंने कहा कि हम भी शराबबंदी के पक्ष में हैं। लेकिन, शराबबंदी के नाम पर गरीब और सेना के जवान को जेल में क्यों बंद कर रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि बिहार में शराब बंदी के नाम पर बिहार के लोगों की नाकेबंदी हो रही है।

श्री पासवान ने कहा कि मैं शराबबंदी का नहीं बल्कि उस कानून का विरोध कर रहा हूं जिसमें शराब मिलने पर पूरे परिवार को जेल भेजने की व्यवस्था की गई है। पासवान ने कहा कि इस कानून को तत्काल हटाया जाए। उनका मानना है कि जो दोषी हैं उसके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए, जो निर्दोष हैं उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू किए गए स्वच्छ भारत अभियान के दो वर्ष पूरा होने पर पासवान ने पटना के यारपुर मोहल्ले में झाड़ू लगाई। इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पीएम मोदी का यह अभियान पूरा जोर पकड़ रहा है।

इससे गांधी का स्वच्छ भारत और स्वस्थ भारत का सपना साकार होगा।

You cannot copy content of this page