जेल पहुंचे शहाबुद्दीन की आँखों में नींद नहीं

Font Size

पटना : सुप्रीम कोर्ट से जमानत रद्द होने के  बाद फिर जेल पहुंचे शहाबुद्दीन की नींद उड़ी हुई है। सीवान जेल के उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार दो दिन से वह बैचेन है। देर रात तक टहलता रहता है। बताया जाता है कि इस दौरान उसने किसी से कोई बात नहीं की है और उसने जेल में सादा खाना ही खाया है।

उल्लेखनीय है कि जेल जाने से पहले बाहुबली नेता शहाबुद्दीन ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को खुली चेतावनी दी थी. उन्होंने कहा है कि उनके समर्थक चुनाव में उन्हें सबक सिखायेंगे .

जेल के सूत्र बताते हैं कि लगभग 20 दिन बाद फिर से जेल पहुंचने पर उसे शुक्रवार व शनिवार की रात नींद नहीं आई। बैरक नंबर 11 में उसे टहलते देखा गया। पहले भी उसे इसी जगह रखा गया था।जेल सूत्रों ने दावा किया है कि इस बार शहाबुद्दीन काफी शांत हैं। अभी उससे मिलने कोई नहीं आया है। सीवान जेल में उस पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है।

उसकी तरफ से खाने के संबंध में कोई विशेष फरमाइश भी नहीं की गई है. दो दिन से वह सादा खाना खा रहा है। देर से सोने के बाद भी वह सुबह जल्दी उठकर नमाज अदा कर रहा है। गौरतलब है कि कोर्ट के आदेश के बाद एक मजिस्ट्रेट की भी विशेष रुप से वहां ड्यूटी लगी हुई है। कई महीनों से बंद पड़े जेल के सीसीटीवी कैमरे भी ठीक करा दिए गए हैं। सिवान के डीएम महेंद्र कुमार ने बताया कि फिलहाल ऐसी कोई परिस्थिति नहीं है, जिस कारण शहाबुद्दीन को यहां से दूसरे जेल में भेजा जाए।सीवान एसपी सौरभ शाह ने दावा किया कि का जेल की सुरक्षा व्यवस्था में इजाफा करना नियमित प्रक्रिया है। उन्होंने कहा कि कैदियों से मिलने आने जाने वाले लोगों पर विशेष निगरानी रखी जा रही है।

दूसरी तरफ हाइकोर्ट के आदेश पर मंडल कारागार में गठित विशेष न्यायालय में शनिवार को शहाबुद्दीन के खिलाफ दो दर्जन मामले में सुनवाई नहीं हो सकी। यह सुनवाई अब 7 अक्टूबर को होगी।

You cannot copy content of this page