प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जलवा पूरे देश में : रामबिलास

Font Size

– शिक्षा मंत्री का दावा, यू.पी. निकाय चुनावों में बीजेपी को मिलीभारी जीत,गुजरात में भी बी बहुमत से जीतेगी

-मोदी के विकासमंत्र से देश सहित यू.पी. व गुजरात में जश्न का माहौल

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जलवा पूरे देश में : रामबिलास 2भिवानी, 2 दिसंबर : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जनहितैषी निर्णयों एवं नीतियों की बदौलत पूरे देश की जनता के सिरमौर हैं इसी बदौलत यूपी निकाय चुनावों में बीजेपी को मिली है भारी जीत तथा गुजरात विधान सभा चुनावों में भी बीजेपी भारी बहुमत से जीतेगी। सभी वर्गों के लोगों का रूझान बीजेपी की ओर है तथा फिर से गुजरात में भाजपा की सरकार बनेगी। मोदी के नेतृत्व में हिन्दुस्तान कांग्रेसमुक्त बनता जा रहा है। उक्त विचार हरियाणा के शिक्षा मंत्री एवं स्टार प्रचारक प्रो. रामबिलास शर्मा ने गुजरात विधान सभा चुनाव में प्रचार करने के बाद भिवानी के गांव पुर में एक विवाह समारोह में   में पहुंचने पर लोगों से बातचीत करते हुए कही। 

 उन्होंने कहा कि  प्रधानमंत्री मोदी की कल्याणकारी योजनाओं एवं नीतियों को प्रदेश में लागू कर छत्तीस बिरादरी के सहयोग से हरियाणा के इतिहास में पहली बार बनी भाजपा प्रदेश सरकार ने अपने तीन वर्षों के जन सेवाकाल में विभिन्न विकास कार्यों सहित शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पानी जैसी मूलभूत सुविधाओं को उपलब्ध करवा कर लोगों को खुशहाली प्रदान की है। हरियाणा के शिक्षा मंत्री ने कहा कि पूरे देश में गुजरात मॅाडल की धूम है । मोदी जी केवल देश के नेता नहीं बल्कि एक वैश्विक नेता बन गए हैं। उन्होंने कहा कि वाइब्रेंट गुजरात सम्मेलन की तरह अब हर राज्य अपने यहां निवेश सम्मेलन कर रहा है। इसके बाद शिक्षामंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा ने स्थानीय भीम स्टेडियम में फिजिकल चैलेजेंड क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ इंडिया द्वारा आयोजित  पिंक बॉल दिव्यांग ट्रॉफी चैम्पियनशिप में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। 

 उन्होंने खिलाडिय़ों की हौंसलाफजाई की व कहा कि जो दिव्यांग को खेल के मैदान मे ंलाता है उसकी जितनी प्रशंसा की जाए कम है। उन्होंने विश्यव विकलांग दिवस पर लोगों को बधाई भी दी। उन्होंने पीसीसीएआई के द्वारा आयोजित करवाई जा रही इस प्रतियोगिता के आयोजकों को पांच लाख रूपये की सहायता राशि दिए जाने की घोषणा भी की। साथ ही पैरालम्पिक के लिए भी दिव्यांग खिलाडिय़ों को मान्यता दिलवाए जाने का भरोसा दिलवाया। प्रदेश के शिक्षामंत्री रामबिलास शर्मा ने कहा है प्रदेश में जब से बीजेपी ने सत्ता संभाली है तब से शिक्षा मे ंगुणवत्ता लाने के लिए हर संभव कदम उठाए गए हें। नो डिटेंशन पालिसी को खत्म कर हर माह टैस्ट लेने की योजना शुरू की है। अब प्रदेश मे ंप्राईमरी एजुकेशन की मजबूती व गुणवत्ता लाने के लिए प्रदेश सरकार और भी कई कदम उठाने जा रही है। 

रामबिलास शर्मा ने कहा कि प्रदेश सरकार ने अपने तीन साल के कार्यकाल में शिक्षा के क्षेत्र में अनेक कदम उठाए जिनके सकारात्मक परिणाम सामने आ रहे हैं। प्रदेश के कुरूक्षेत्र विश्वविद्यालय को पहला स्थान मिला है। 

  उन्होंने कहा कि अगर बच्चे को यही नहंी पता होगा कि वो पढ़ाई में कहां खड़ा है तो उस पढ़ाई का कोई फायदा नहीं है। पूर्व की सरकार ने नो डिटेंशन पालिसी लागू कर ऐसी ही व्यवस्था की थी जो कि मनोविज्ञान के नियमों के खिलाफ ळाी। उसे सरकार ेन दुरूस्त किया है व इसे निरस्त कर हर माह परीक्षा लिए जाने का निर्णय लिया जिसकी मॉनीटरिंग भी की जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में प्राईमरी शिक्षा के ढ़ांचे को मजबूती देने के लिए सरकार और कदम उठाने जा रही है। अध्यापक प्रशिक्षण शिविरों की प्रासंगिकता पर भी शिक्षामंत्री ने चर्चा की। 

   इस अवसर पर विधायक बिशम्बर वाल्मीकि, भाजपा नेता रीतिक वधवा, हरिओर शर्मा, शशी परमार, नंदराम धानिया, नवीन कौशिक पुर, मास्टर टेकचंद शर्मा, परमेश्वर शर्मा, ईश्वर कायला, सुंदर अत्री, मुकेश शर्मा, अमित आचार्य, गोवर्धन आचार्य, संजय गोयल,   मांगेराम, विजय, भागीरथ, शमशेर, कपूर, तिलकराम, सत्यनारायण, मुकेश रहेजा, खुशीराम शर्मा,  सहित अनेक कार्यकर्ता एवं एसोसिएशन पदाधिकारी मौजूद थे।

Suvash Chandra Choudhary

Editor-in-Chief

You cannot copy content of this page