लेबर लॉ एडवाइजरों के लिए चैम्बर्स व कार्यलय के लिए मिलेगी जगह : नायब सैनी

Font Size

लेबर लॉ एडवाइजर एसोसिएशन ने श्रम मंत्री को सौंपा ज्ञापन 

मंत्री ने कहा, लेबर लॉ एडवाइजर्स औद्योगिक विकास में निभाते हैं अहम् भूमिका  

लेबर लॉ एडवाइजरों के लिए चैम्बर्स व कार्यलय के लिए मिलेगी जगह : नायब सैनी 2गुरुग्राम : श्रम न्यायलयों ओर श्रम विभाग में श्रमिकों एवम प्रबंधनों के विवादों की पैरवी करने वाले अधिकृत प्रतिनिधियों को सभी बुनियादी सुविधाएं दी जायँगी। यह जानकारी हरियाणा के श्रम एवम रोजगार मंत्री नायब सिंह सैनी ने दी । श्रम मंत्री नायब सैनी शनिवार को लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में लेबर लॉ एडवाइजर एसोसिएशन गुरुग्राम के पदाधिकारियों को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर आवाश्यक सुविधाओं की माँग करते हुए लेबर लॉ एडवाइजर एसोसिएशन के संयोजक आर एल शर्मा एडवोकेट , अध्यक्ष एस एस थ्रीयान , महासचिव के के गोसाई तथा कोषाध्यक्ष बी एम शर्मा ने श्रम मंत्री को एक ज्ञापन भी सौंपा

श्रम मंत्री को सौंपे ज्ञापन में उन्होंने अपनी बहुत पुरानी मांग दोहराई जिसमें एसोसिएशन के सदस्यों के लिए लेबर कोर्ट परिसर के नजदीक ही चैम्बर्स तथा कार्यलय के लिए जगह उपलब्ध करवाया जाना शामिल है. श्रम मंत्री ने एसोसिएशन के पदाधिकारियों को आश्वासन दिया  कि आप सभी लोग प्रदेश में ओधोगिक शांति कायम रखने में अहम भूमिका निभाते हैं और श्रम कानूनों की परिपालना में भी श्रम विभाग के साथ मिलकर अहम भूमिका अदा करते हैं।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल भी प्रदेश में औद्योगिक  शांति चाहते हैं ताकि श्रमिक और प्रबंधन के बीच दोस्ताना माहौल बने और उत्पादन तथा विकास की दर तेज हो। उन्होंने एसोसिएशन के पदाधिकारियो से कहा कि आप लोग औद्योगिक शांति बनाए रखने में सहयोग करते हैं इसलिए देश और प्रदेश के औद्योगिक  विकास में योगदान देते हैं। उन्होंने कहा कि वे शीघ्र ही  मुख्यमंत्री से विचार विमर्श कर एसोसिएशन के लिए कार्यालय ओर चैम्बर के लिए उपयुक्त स्थान मुहैया करवाएंगे । श्री सैनी ने एसोसिएशन के पदाधिकारियों , श्रम विभाग के अधिकारियो के साथ जिले में श्रम कानूनों की भी समीक्षा की।

इस अवसर पर गुरुग्राम के जिला उपायुक्त  विनय प्रताप सिंह ने भी एसोसिएशन के कार्यो की प्रशंसा की. उन्होंने कहा कि लेबर लॉ एडवाइजर एसोसिएशन जागरूकता शिविरों व अन्य तरीकों से प्रबंधन और श्रमिकों के बीच दोस्ताना संबंध कायम करवाकर औद्योगिक शान्ति बनाने में सहायता करते हैं । इस अवसर पर एसोसिएशन के संयोजक आर एल शर्मा एडवोकेट ने बताया कि लेबर लॉ एडवाइजर एसोसिएशन प्रदेश की पहली ऐसी एसोसिएशन है जो श्रमिक ओर प्रबंधन , दोनों पक्षों के अधिकृत प्रतिनिधियों को एक मंच पर लाकर औद्योगिक  माहौल को रचनात्मक बनाने में सदैव प्रयासरत रही है.  इस महत्वपूर्ण एसोसिएशन के लिए न तो कार्यालय है तथा न ही सदस्यों के लिए चैम्बर है। इसलिए एसोसिएशन के प्रतिनिधि मंडल ने श्रम मंत्री को एक ज्ञापन भी जिला उपायुक्त  विनय प्रताप की उपस्थिति में सौंपा।

इस अवसर पर भाजपा के जिला अध्यक्ष भूपेंदर चौहान ,श्रम विभाग के उप श्रमायुक्त आर के सैनी, सहायक निदेशक सेफ्टी एंड हेल्थ बेनीवाल सहित श्रम विभाग के सभी अधिकारी व अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे ।

You cannot copy content of this page