दिल्ली में  ऑड-ईवन स्कीम फिर हो सकता है लागू

Font Size

स्कूल कालेज रविवार तक बंद रहेंगे 

नई दिल्ली। दिल्ली में प्रदूषण का स्तर लगातार बढ़ने के बाद केजरीवाल सरकार इससे निपटने के लिए सक्रीय हो गयी है। दिल्ली में  ऑड-ईवन स्कीम फिर हो सकता है लागू. इस पर गुरुवार को फैसला लिया जाएगा। दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को आपात बैठक की . इस मद में कई अहम फैसले लिए गए । उपराज्यपाल ने इस बैठक में लिए गए अहम फैसलों की जानकारी दी । दिल्ली में सभी प्रकार के सिविल कंस्ट्रक्शन पर तुरंत रोक लगाने का निर्णय लिया गया।

 ट्रकों की एंट्री पर भी बैन लगा दिया गया है,  केवल अनिवार्य वस्तुओं को लेकर आने वाले ट्रकों को मुक्त रखा गया है।  स्कूलों को रविवार तक बंद रखने का आदेश जारी किया गया है। दिल्ली में पार्किंग किराए में भी वृद्धि करने का आदेश दिया गया है। इसके अलावा पब्लिक ट्रांसपोर्ट में दिल्ली मेट्रो और डीटीसी की बसों की फ्रीक्वेंसी बढ़ाने का निर्णय लिया गया है।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने राष्ट्रीय राजधानी के स्कूलों और कॉलेजों को रविवार तक बंद रखने की घोषणा की है । सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा है कि दिल्ली में हवा की गुणवत्ता का स्तर खराब होने की स्थिति में, बच्चों के स्वास्थ्य के साथ कोई  बढ़ गया है।

You cannot copy content of this page