सफाई कर्मियों का हेल्थ चेक आप करवाएं : स्वामी सदानंद

Font Size
यूनुस अल्वी 
नूंह, 01 नवंबर-    सफाई कर्मचारी आयोग के सदस्य स्वामी सदानंद महाराज की अध्यक्षता में आज सर्किट हाउस नूंह में उपायुक्त अशोक शर्मा, पुलिस अधीक्षक नाजनीन भसीन,उपमंडल अधिकारी नूंह डा. मनोज कुमार, मुख्य रुप से मौजूद रहें। 
        बैठक में सदानंद जी ने प्रशासनिक अधिकारियों के सफाई कर्मचारियों के संबंध में मिलने वाली सुविधाओं व उनकी समस्याओं पर विस्तार से चर्चा की तथा इस संबंध में अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। स्वामी ने वार्ड नंबर 11 की बाल्मिकी बस्ती का दौरा कर संबंधित अधिकारियों को सफाई व्यवस्था, चौपाल सामूदायिक भवन आदि की स्थिति के बारे में जानकारी ली तथा आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। 
        उन्होंने कहा कि मैडिकल कैंप लगाकर सफाई कर्मचारियों का स्वास्थ्य चैक अप करवाया जाए चाहे वह नियमित कर्मचारी हो या अनुबंधित। उन्होंने शिविर सफाई के दौरान होने वाली दुर्घटनाओं बारे भी जानकारी ली तथा बताया कि शिविर सफाई करते समय यदि किसी कर्मचारी की मृत्यु हो जाती है तो उसे दस लाख रुपए मुआवजे के तौर पर केंद्र सरकार द्वारा दिए जाने का प्रवाधान है। उन्होंने कहा कि सफाई कर्मचारियों के जितने भी अधिकार है और उनसे संबंधित जो भी केंद्र सरकार तथा राज्य सरकार की योजनाएं है उनका लाभ उन्हें मिलना ही चाहिए। 
        उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा ने सफाई कर्मचारी आयोग के सदस्य को आश्वत किया कि यहां पर सभी उपमंडल स्तर पर सफाई कर्मचारियों की नियुक्ति तय मानको के अनुसार ही की जाती है जाती है और उन्हें योजानाएं का पूरा लाभ दिया जा रहा है। 
        इस अवसर जिला शिक्षा अधिकारी दिनेश शास्त्री, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी राकेश मोर, जिला समाज कल्याण अधिकारी विरेंद्र यादव, रैनिवेल परियोजना अधिकारी फैजल, सहित सभी संबंधित अधिकारी मौजूद थे। 
    फोटो कैप्शन:- 9 व 10 सफाई कर्मचारी आयोग के सदस्य स्वामी सदानंद महाराज सर्किट हाउस नूंह में प्रशासनिक अधिकारियों के बैठक करते हुए। 

You cannot copy content of this page