पाकिस्तान को चीन निगल जाएगा : इंद्रेश

Font Size

यूनुस अल्वी 

नूंह, 01 नवंबर-    संघ के नेता व मुस्लीम मंच के मार्गदर्शक इन्द्रेश कुमार ने कहा कि जम्मु कश्मीर की जनता मुख्यधारा से जुडने के लिए आगे बढ़ रही है। उन्होने पाकिस्तान को चेताते हुए कहा कि पाकिस्तान आज भी नही सुधरा तो चीन उसे निगल जाएगा या पाकिस्तान के अलग -अलग टुकडे हो जाएगें। इन्द्रेश कुमार आज यहां मेवात मॉडल स्कूल नूंह के प्रागण में हरियाणा की 51 वीं वर्ष गांठ पर एमडीए द्वारा आयोजित किए गए उत्सव में मुख्य वक्ता के तौर पर अपना सम्बोधन दे रहे थे। 
        उन्होंने कहा कि मॉं और माता का विरोध करने वाला कभी भी सच्चा मुस्लमान नही हो सकता। खानंवा की लड़ाई का उदाहरण देेते हुए, उन्होंने कहा कि बाबर और राणासांगा की लड़ाई के दौरान राणासांगा का सेनापति हसन खां मेवाती था, तब बाबर ने ईस्लाम सहित उसे सारे लालच दिए परन्तु हसन खां मेवाती ने कहा कि मैं वतन के लिए किसी प्रकार का समझोता नही करुगां, इसके लिए मुझे चाहे जो भी किमत चुकानी पड़े, जिसके चलते उन्होंने बाबर को 13 हजार सैनिकों के हौाले इतने बुलंद कर दिए कि बाबर को मुह की खाकर वापस जाना पड़ा और स्वंय लड़ाई के दौरान शहीद हो गया। 
        उन्होंने कहा कि वतन पर सर्वसव न्यौधावर करने वाला ही सच्चा भारतीय है चाहे वह किसी भी धर्म, महजब का व्यक्ति हो। उन्होने कहा कि नफरत झगढ़ा और दगे करना छोड दो और सकारात्मकता और अच्छी शिक्षा के साथ आगे बढ़ो, मेवात का पिछड़ापन इसी से दूर होगा। उन्होंने विश्वविद्यालय की मांग पर आश्वासन दिया कि वे मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री से आग्रह करेगें और जल्द ही इस दिशा में सकारात्मक परिणाम मिलेगा। उन्होंने मेवात की जनता को सकंल्प दिलवाया कि नया मेवात, नया हरियाणा, नया हिन्दुस्तान बनाने के लिए स्वयं को बदले और विकास में भागीदारी करें। इंन्द्रेश कुमार ने काग्रेसीयों को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि काग्रेस ने भारत को आजादी नही बल्की विभाजन दिलवाया है।
    राष्ट्रीय अल्प संख्यक आयोग के चैयरमैन सैय्यद गैरुल हसन ने भी जनता को संबोधित करते हुए कहा कि स्वयं सकारात्मकता के साथ आगे बढोगे तो देश स्वंय आगे बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि बेकार की बाते तथा नकारात्मक सोच छोडऩी होगी और अच्छी शिक्षा से ही आगे बढ़कर समाज की मुख्य धारा में शामिल हो सकते है, पिछड़ापन केवल शिक्षा केवल शिक्षा तथा सकारात्मकता ही दूर कर सकती है। उन्होंने कहा कि सरकारी योजानाओ को जानकार उनका लाभ प्राप्त करें, अल्पसंख्यंको के लिए अनेको योजनाएं है।                 उन्होनें कहा कि 4200 करोड का बजट अल्पसंख्यकों के लिए पहली बार मिला है। उन्होंने कहा कि सरकार मुस्लमान विरोधी नही है केवल सकारात्मक सोच की आवश्यकता है। श्री हसन ने कहा कि 100 स्कूलों को सर्वोदय स्कूलों की तर्ज पर अल्पसंख्यकों के लिए जल्द ही शुरु किया जा रहा है। उन्होंने आगे बताया कि अबकी बार 54 मुस्लिम बच्चों को आईएएस व आईपीएस में स्थान प्राप्त किया है। 
        उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा ने कहा कि आज हरियाणा देश के अग्रणी प्रदेशों में प्रसिड है तथा चावल उत्पादन व गेंहू के उत्पादन में भी आग्रणीय राज्यों में है। खेल के क्षेत्र में जब मैडलों का अकाल पड़ता है तो हरियाणा ही इस सूखे को तोड़ता है। उन्होंने कहा कि  एमडीए द्वारा आठ मेवात मॉडल स्कूल संचालित किए जा रहें है, जिनमें आठ हजार से ज्यादा छात्र शिक्षा ले रहें है। छात्राओं के लिए सभी सुविधाएं नि:शुल्क है। 
    एमडीए के चैयरमैन खुर्शीद राजाका ने कहा कि एमडीए का गठन 37 साल पहहले हुआ था परन्तु अब पूर्व की सरकारों द्वारा इसकी अनदेखी की गई। उन्होंने कहा कि अच्छी शिक्षा के माध्यम से समाज को शिक्षित करना हमारी जिम्मेदारी बनती है। उन्होंने कहा कि शिक्षा,स्वास्थ्य और स्वच्छता को लेकर आज हजारों छात्रों द्वारा शहर में रैली निकाली गई। आज हरियाणा की 51 वीं वर्षगांठ पर सभी शहीदों को श्रृद्धाजली दी तथा पौधारोपण किया और दीप प्रज्जलन कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई तथा टी.बी. को जड़ से समाप्त करने के लिए टी.बी. उन्मूलन रथ को इन्द्रेश कुमार तथा अन्य गणमान्य ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। स्कूली बच्चों द्वारा स्वागत गीत व हरियाणवी नृत्य की प्रस्तुति दी गई।
    इस मौके पर मौ. अफजल, गिरिश दयाल, इमारान चौधरी, वक्फ बोर्ड के चैयरमैन रहीशा खान, हज कमेटी के चैयरमैन औरगंजेब, भापजा जिला अध्यक्ष सुरेंद्र प्रताप आर्य, चैयरमैन जहिद हुसैन, एमडीए के सीईओ व उपायुक्त अशोक शर्मा, व पुलिस अधीक्षक नाजनीन भसीन व अतिरिक्त उपायुक्त जयबीर आर्य, डीएसपी नूंह अमित दहिया, जिला शिक्षा अधिकारी दिनेश शास्त्री, जिला बालकल्याण अधिकारी विश्वास मलिक, जिला समाज कल्याण अधिकारी विरेंद्र यादव, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी राकेश मोर, नगरपालिका की चैयरपर्सन सीमा सिंगला, सहित आदि मुख्य रुप से उपस्थित रहें। 
    फोटो कैप्शन:- 1 से 8 तक संघ के नेता व मुस्लीम मंच के मार्गदर्शक इन्द्रेश कुमार लोगों को संबोधित करते हुए व उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा द्वारा सम्मानित होते हुए। 
    संघ के नेता व मुस्लीम मंच के मार्गदर्शक इन्द्रेश कुमार टी.बी. उन्मूलन रथ को हरी झड़ी दिखाकर रवाना करते हुए।

You cannot copy content of this page