गुरुग्राम में रविवार को मुख्यमंत्री का पहला जनता दरबार

Font Size

8 अक्टूबर को जॉन हाल में आम जनता से होंगे मुखातिव 

जिला लोक परिवाद समिति की मासिक बैठक की अध्यक्षता भी करेंगे

9 अक्टूबर को उद्योगों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक करेंगे

डीएलएफ गोल्फ कोर्स के पवेलियन में विशिष्ट व्यक्तियों के साथ शहर के विकास पर होगी चर्चा 

गुरूग्राम, 7 अक्टूबर :  हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल 8 अक्टूबर रविवार को प्रातः 10:30 बजे सिविल लाइंस स्थित स्वतंत्रता सेनानी जिला परिषद हॉल ( जॉन हाल) में आयोजित किए जा रहे जनता दरबार में लोगों से रूबरू होंगे और उनकी समस्याएं सुनेंगे । इसके लिए शुरु होने से एक घंटे पहले आयोजन स्थल पर ही रजिस्ट्रेशन शुरु हो जाएगा ।

इस बारे में जिला प्रशासन के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल 8 व 9 अक्टूबर को गुरुग्राम में आयोजित किए जा रहे विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगे । उन्होंने बताया कि 8 अक्टूबर को मुख्यमंत्री परात 9:30 बजे स्वतंत्रता सेनानी जिला परिषद हॉल में जिला लोक परिवाद समिति की मासिक बैठक की अध्यक्षता करेंगे जिसमें 25 शिकायतें उनके समक्ष रखी जाएंगी । मुख्यमंत्री द्वारा शिकायतकर्ता तथा संबंधित विभाग के अधिकारी का पक्ष सुनने के बाद मौके पर ही शिकायतों का निपटारा किया जाएगा । इस बैठक में केवल सरकारी तथा मनोनीत सदस्यों को ही भाग लेने को अनुमति होगी ।

इसके बाद वहीं स्वतंत्रता सेनानी जिला परिषद हॉल में ही प्रातः 10:30 बजे से ‘जनता दरबार’ लगाया जाएगा । इस दरबार में ग्राम जिला का कोई भी व्यक्ति मुख्यमंत्री के समक्ष उपस्थित होकर अपनी बात रख सकता है । मुख्यमंत्री मौके पर ही उससे संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश देंगे । यह जनता दरबार लगभग दोपहर 1:30 बजे तक चलेगा ।

मुख्यमंत्री 9 अक्टूबर सोमवार को भी गुरुग्राम में विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे ।सर्वप्रथम वे गुरूग्राम के उद्योग विहार स्थित एचएसआईआईडीसी ऑडिटोरियम में प्रात 9:00 बजे उद्योगों के प्रतिनिधियों के साथ एक बैठक करेंगे । इसके बाद प्रातः लगभग 11:30 बजे मुख्यमंत्री डीएलएफ गोल्फ कोर्स के पवेलियन में गुरूग्राम के विशिष्ट व्यक्तियों के साथ इस शहर के विकास से संबंधित मुद्दों पर बैठक करेंगे । उन्होंने बताया कि दोपहर 2:00 बजे मुख्यमंत्री गुरुग्राम के सेक्टर 17 स्थित एमडीआई संस्थान में नए गर्ल्स हॉस्टल की आधारशिला भी रखेंगे ।

उन्होंने बताया कि दोपहर बाद 2:30 बजे मुख्यमंत्री सुल्तानपुर नेशनल पार्क में राज्यस्तरीय वन्य प्राणी सप्ताह के शुभारंभ समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होंगे । इस मौके पर हरियाणा के लोक निर्माण तथा वन विभाग के मंत्री राव नरबीर सिंह तथा अन्य विधायकगण भी उपस्थित रहेंगे।

Suvash Chandra Choudhary

Editor-in-Chief

You cannot copy content of this page