22 वें केंशो कराटे चैंपियनशिप 2017 में हरियाणा को 3 गोल्ड मेडल

Font Size

श्रीलंका के गैले स्टेडियम में आयोजित हुई थी कराटे चैंपियनशिप 2017 

भारत  से लगभग 30 खिलाड़ियों ने भाग लिया

हरियाणा के 3 खिलाड़ियों ने गोल्ड मेडल पर कब्ज़ा जमाया 

तीनो ही खिलाड़ी गुरुग्राम जिले के रहने वाले हैं 

गुरुग्राम : भारतीय कोच  और रेफ़री  सेंसेई सुनील सैनी  और कोच शिहान राहुल त्रिपाठी इंडियन कराटे टीम के साथ 24 सितम्बर  को आयोजित22 वें केंशो कराटे चैंपियनशिप 2017 में भाग लेने पहुंचे जिसका श्रीलंका के गैले स्टेडियम मे आयोजन किया गया था.  इसमें 22 देशो ने  भाग लिया. इनमे भूटान, बांग्लादेश, पाकिस्तान, नेपाल, भारत, जापान, इण्डोनेशिया, रशिया , मलेशिया, श्रीलंका शामिल थे । विश्व के कई देशो से आये 2500 से भी अधिक खिलाड़ियो ने  इस अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। श्रीलंका के गल्ले शहर मे आयोजित इस इंटरनेशनल मैच का भव्य उद्धघाटन शिहान सुधाथ मेंडिस (केंशो एशिया प्रेजिडेंट) और मुहम्मद अनवर रेंशी ( एस.के.सी.आई वर्ल्ड चीफ एवं शोतोकान फाउंडर), सेंसेई सुशिल (वाईस प्रेसिडेंट, श्रीलंका फेडरेशन)  द्वारा हुआ। 

इस चैंपियनशिप के लिए इंडिया के कई राज्यों से खिलाड़ियों का सलेक्शन हुआ था  जिनमें  हरियाणा, दिल्ली, चेन्नई,कर्नाटक और राजस्थान शामिल हैं। इस चैंपियनशिप मे भारत  से  लगभग 30 खिलाड़ियों ने भाग लिया जिनमे से हरियाणा के  3 खिलाड़ियों ने 3 गोल्ड मेडल पर कब्ज़ा किया। आराधना चौहान (उम्र: 22) ने भारवर्ग: 50 किलो की केटेगरी मे गोल्ड मैडल हासिल किया, देव (आयु: 14) ने भारवर्ग : 58 किलो केटेगरी मे गोल्ड मैडल हासिल किया और जतिन (आयु: 13) ने भारवर्ग: 30 किलो केटेगरी में गोल्ड मेडल हासिल किया। ये तीनो ही खिलाडी हरियाणा राज्य की गुरुग्राम डिस्ट्रिक्ट के रहने वाले है और इन्होने कराटे के गुर अपने कोच और गुरुग्राम डिस्ट्रिक्ट के जनरल सेक्रेटरी सेंसेई सुनील सैनी से सीखे और खिलाड़ियों से पूछने पे उन्होंने बताया की उनकी इस जीत का सारा श्रेय उनके गुरु को जाता है जिन्होंने हमें इस लायक बनाया, इतना सिखाया और दिन रात एक करके हमें इंटरनेशनल लेवल की ट्रेनिंग दी जिसके कारण आज हम ये अंतर्राष्ट्रीय ख़िताब जीत पाये है।

खिलाड़ियों का कहना है की कड़ी मेहनत करने वालो को सफलता जरूर मिलती है और वो इसी तरह अपनी पूरी जी जान लगा के मेहनत करते रहेंगे और आने वाले सभी मैच मे अपने देश का नाम रोशन करेंगे और भारत के लिए मेडल जीत के ला के ऐसे ही देश की शान और मान बढ़ाते रहेंगे।

कोच सुनील सैनी  से बातचीत के दौरान उन्होंने बताया की ये मैच पिछले कई महीनो से इन खिलाड़ियों का लक्ष्य रहा है जिसके लिए इन्होने जी जान से मेहनत की थी। खिलाड़ियों को कुछ इंजरीज भी हुए, कुछ दिक्कते भी आई पर सबको नजरअंदाज करते हुए ये अपने लक्ष्य की तरफ बढ़ते रहे जिसे अब  हासिल करके न ही सिर्फ हरियाणा का  बल्कि पुरे भारत की शान मे 4 चाँद लगाए है। मैच के दौरान इन खिलाड़ियों का प्रदर्शन  काफी रोमांचक और शानदार रहा और वहा पे हुए सभी राउंडस को पार करते हुए इन्होने जीत हासिल की और भारत का तिरंगा विदेश मे लहरा के लौटे।

You cannot copy content of this page