महिलाओं ट्रैफिकिंग करने के आरोपी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई के लिए खुद की ही पत्नि ने एसपी को दी शिकायत

Font Size

एसपी ने दी आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज करने के आदेश

 

यूनुस अलवी

 
मेवात :  उत्तर प्रदेश और बिहार आदि से लडकियों को लाकर मेवात में लाखों रूपये में बैचने का मामला मेवात पुलिस कप्तान के संज्ञान में आया है। आरोपी की खुद पत्नि ने ही अपने पति पर लडकियों की तस्करी करने का आरोप लगाया है। महिला ने इसकी एक लिखित शिकायत मेवात पुलिस कप्तान को सौंपी है। वहीं एसपी ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई करने के आदेश दिये हैं। वहीं आरोपी रमजानी का कहना है कि ये सब झूुठी बातें है उसे बदनाम करने के लिए किया जा रहा है। 
 
   करीमन पत्नी रमजानी गांव आकेड़ा ने बताया कि करीब 30 साल पहले उसकी आकेडा निवासी खूबी के साथ शादी हुई थी जिससे चार लडक़ी 2 लडक़ा पैदा हुए। करीब 3 साल पहले खूबी की मौत हो गई थी उसके बाद जेठ रमजानी मेरे पास आया जो पहले से ही शादीशुदा है और उसकी पहली पत्नी अभी भी जिंदा है। शादी के बाद उसके कोई बेटा पैदा नही हुआ है। उसने मुझे लालच दिया कि तुम्हारे बच्चे छोटे-छोटे हैं तुम मुझसे शादी कर लो मेरे भी कोई लडक़ा हो जाएगा और  तुम्हारे बच्चों की परवरिश हो जाएगी । मैं उस के बहकावे में आ गई और करीब 3 साल पहले अपने जेठ रमजानी पुत्र नत्थू गांव आंकेड़ा के साथ शादी कर ली। 
 
    महिला ने आरोप लगाया कि मेरा पति यूपी, बिहार, राज्थान, मेवात से लडकिया लेकर आता है और दूसरे जिलों में पैसे लेकर उनको बेच देता है अभी मेरा पति रमजानी जिसकी आयू करीब 60 साल है। वह 3 सितंबर को फिरोजपुर झिरका खंड के गांव महू से एक 15 साल की नाबालिग लडक़ी को खरीद कर लाया अब वह उसे बेचने की फिराक में है। रमजानी पिछले 6-7 साल से नौ दस लड़कियों को यूपी बिहार मेवात आदि से शादी का बहाना बनाकर लाता है और उनको गांव आकेड़ा में 10-15 दिन रखता है और उनके साथ गलत काम करता है बाद में उन लड़कियों को दूसरी जगह बेच देता है। 
 
   करीमन ने आरोप लगाया कि अभी 3 सितंबर को महू से सम्मा नाम की लडक़ी को लेकर आया है उसे घर में बंद कर रखा है वह दिन रात रोती है और वह रमजानी के चंगुल से छूटना चाहती है लेकिन उसका पति रमजानी ने उस को बंधक बनाकर घर में ही रखा हुआ है जब तक वह उसे कहीं बेच नहीं दे देता तब तक वह उसके साथ भी गलत काम करता रहेगा। उन्होने नाबालिक लडक़ी सम्मा को रमजानी के चंगुल से छुड़ाकर आजाद किए जाने और उसे गिरफ्तार कर सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई की जाऐ।
    

  क्या कहता है आरोपी

 
    गांव आकेडा निवासी रमजानी का कहना है ये उसकी के भाई की पहली पत्नि करीमन उसे बदनाम करने की नियत से ऐसी झूंठी शिकायत कर रही है। दूसरे राज्यों से लडकियों को लाकर बैचना और उनके साथ गलत काम करने के आरोप बेबुनियाद हैं। रजमानी का कहना है कि जिस 15 साल की लडकी के साथ शादी करने की बात है वह सोमवार को अपने माईके चली गई है। 
 

क्या कहती हैं एसपी मेवात

 
मेवात पुलिस कप्तान नाजनीन भसीन का कहना है कि आकेडा गांव की करीमन नाम की महिला ने उनको शिकायत दी है। उन्होने मामला दर्ज करने और आरोपी के खिलाफ कारवाई की मांग की है। उन्होने कहा कि आरोप सिद्ध होने पर किसी भी कीमत पर बख्शा जाऐगी।

You cannot copy content of this page