मीडिया कर्मियों के साथ मारपीट की घटना दुर्भाग्यपूर्ण, नुकसान की भरपाई करेंगे : मनोहर लाल

Font Size

कविता जैन ने भी गुरुग्राम में पत्रकारों पर हुए लाठी चार्ज की निंदा की 

चण्डीगढ, 10 सितंबर :  हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि गुरूग्राम में रेयान इंटरनेशनल स्कूल के मामले में आज मीडिया कर्मियों के साथ जो मारपीट की घटना हुई है, वह भी दुर्भाग्यपूर्ण हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस प्रकार की बात नहीं होनी चाहिए थी और इस घटना में जिन पत्रकारों को चोट आई हैं, उनका इलाज करवाया जाएगा और जिन पत्रकारों का नुकसान हुआ है, उसकी भरपाई भी की जाएगी।

इससे पूर्व प्रदेश की सूचना, जन सम्पर्क एवं भाषा विभाग की मंत्री कविता जैन ने आज गुरुग्राम में पत्रकारों पर हुए लाठी चार्ज की कड़े शब्दों में निंदा की है और कहा है कि इस घटना के घायल पत्रकारों का उपचार सरकार द्वारा करवाया जाएगा । उन्होंने यह भी कहा कि लाठी चार्ज में पत्रकारों के कैमरों आदि का जो नुक़सान हुआ है , उसकी भरपाई भी सरकार द्वारा की जाएगी ।

यह जानकारी आज यहां मुख्यमंत्री ने मीडिया कर्मियों से बातचीत करते हुए दी। उन्होंने कहा कि वे सदा ही मीडिया व प्रैस की स्वतंत्रता की अभिव्यक्ति के पक्षधर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज की गुरूग्राम की इस घटना में जो भी दोषी पुलिस कर्मचारी हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए गए हैं तथा दोषी पुलिस कर्मचारियों के खिलाफ संज्ञान लिया जाएगा और उन्हें दंडित किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि गुरूग्राम में रेयान इंटरनेशनल स्कूल में हुई दुर्घटना दुर्भाग्यपूर्ण हैं, इस घटना के घटित होते ही उन्होंनेे प्रदेश के शिक्षा मंत्री को गुरूग्राम में भेज दिया था और शिक्षा मंत्री इस मामले की सभी चीजों पर नजर रख रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस मामले में जो कोई भी दोषी होगा, उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि रेयान इंटरनेंशनल स्कूल में प्रदुमन बच्चे के हत्या के मामले में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफतार कर लिया हैं और जांच जारी हैं तथा इस मामले में सात दिन के भीतर सभी औपचारिकताएं पूरी की जाएगी व दोषी को सख्त से सख्त सजा दिलाने के लिए कोर्ट में चार्जशीट दी जाएगी। उन्होंने कहा कि वे कोर्ट से अपील भी करना चाहेंगें कि इस मामले में दोषी को जल्द से जल्द व सख्त से सख्त सजा दी जाए।

इससे पूर्व प्रदेश की सूचना, जन सम्पर्क एवं भाषा विभाग की मंत्री कविता जैन ने आज गुरुग्राम में पत्रकारों पर हुए लाठी चार्ज की कड़े शब्दों में निंदा की है और कहा हे कि इस घटना के घायल पत्रकारों का उपचार सरकार द्वारा करवाया जाएगा । उन्होंने यह भी कहा कि लाठी चार्ज में पत्रकारों के कैमरों आदि का जो नुक़सान हुआ है , उसकी भरपाई भी सरकार द्वारा की जाएगी ।
————

You cannot copy content of this page