जो पत्रकार निर्भीक खबर लिखता है उनको बीजेपी सरकारों में मारा जा रहा है : पूर्व मंत्री आफताब

Font Size

यूनुस अलवी

मेवात : हरियाणा कांग्रेस उपाध्यक्ष ने भारत में लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के कमजोर होने पर गहरी चिंता वयक्त करते कि जबसे भाजपा सत्तासीन हुई है तब से मीडिया की निष्पक्षता कमजोर पड़ने लगी है। कांग्रेस सरकार के राज में देश का ये चौथा स्तंभ बेहद मजबूत था। सरकार का कोई भी दबाव कांग्रेस राज में मीडिया पर नहीं थोपा गया था।

चौधरी आफताब अहमद ने कहा कि हमारा समाज भी मीडिया से यही उम्मीद रखता है कि वह जनता तक सही व निष्पक्ष खबरें तथा व्याखयाएं अथवा आलोचनाएं प्रकाशित अथवा प्रसारित करेगा। लेकिन जो मीडिया के लोग निष्पक्षता से काम करते हैं तो ये भाजपा सरकार उनको सीबीआई और ईड़ी जैसी सरकारी संस्थाओं का ड़र दिखाकर चुप करने की साजिश करती है।

जो पत्रकार आज सच और हक लिख रहें हैं उन्हें मारा जा रहा है, ड़राया धमकाया जा रहा है, जो दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के लिए बेहद शर्मनाक है। अच्छे व सच्चे पत्रकार सरकार की सुनियोजित षड़यंत्र के गलत शिकार हो रहे हैं।

पत्रकार गौरी लंकेश की निर्मम हत्या पर भाजपा के कुछ समर्थकों का जश्न बेहद शर्मनाक व निंदनीय है। मरने वाली महिला पत्रकार को “कुतिया” जैसे शब्द कहना दुषित मानसिकता का परिचायक है।

हद तो तब हो जाती है जब बीजेपी, उनके सहयोगी दलों व राइटीस्ट विंग के बड़े नेताओं का संरक्षण ऐसे लोगों को मिलता है जो अच्छे व सच्चे पत्रकारों को निशाना बना रहे हैं।
Attachments area

Table of Contents

You cannot copy content of this page