डीपूू होल्डर ने 6 माह से नहीं राशन दिया, मांगा तो मारपीट की, परेशान व्यक्ति ने की आत्महत्या

Font Size

: राशन लेने गऐ जाकिर के साथ डीपू होल्डर ने की थी मारपीट

: घर में खाने के लिए कुछ नहीं होने और उसके साथ मारपीट किए जाने से परेशान होकर सलफाल की गोली खाकर

आत्म हत्या की

: पुलिस ने आरोपी डीपू होल्डर के खिलाफ किया मामला दर्ज

: मरने से पहले अपना बयान दर्ज करवाया 

यूनुस अलवी

मेवात: कोई गरीब आदमी बिना राशन के ना मरे इसी वजह से सरकार ने गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले लोगों को खाद्दय एंव आपूर्ति विभाग की ओर से राशन देने की योजना शुरू की थी लेकिन अब यही राशन लोगों की जान ले रहा है। पिछले करीब 6-7 महिने से राशन ना देने और जब राशन देने डीपू होल्डर के पास पीडित गया तो उसको मारपीट कर भगा दिया। गरीब होने  की वजह से वह दबंग डीपू होल्डर का तो कुछ नहीं कर सका लेकिन उसने अपनी बेइज्जती और मारपीट होने से सलफास की गोली खाकर अपनी जीवन लीला ही समाप्त कर ली। मृतक के पांच बच्चे हैं। मृतक जाकिर ने मरने से पहले उसके साथ हुई सारी घटना को ब्यान कर दिया। नहीं तो पुलिस इसे आत्म हत्या का मामला दर्ज कर रफा दफा कर सकती थी। फिलहाल पुलिस ने आरोपी डीपू होल्डर के खिलाफ आत्म हत्या करने को उकसाने और मारपिटाई करने का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

 

प्राप्त जानकारी के अनुसार मेवात जिला के गांव सिदरावट निवासी जाकिर मजदूरी करके अपना बच्चों को पालता था। राशन डिपू से मिलने वाले राशन से उसके घर का गुजारा चलता था। उसके पांच बच्चे हैं। उसका राशनकार्ड गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने का बना हुआ है। गांव का डीपू होल्डर अखतर पुत्र अबदुल्लाह उसको पिछले 6-7 महिने से राशन नहीं दे रहा था। शुक्रवार को जाकिर अपना राशन लेने के लिए डीपू होल्डर अखतर के पास गया और उसने अपने हिस्से का अनाज मांगा। डीपू होल्डर ने उसे राशन देने की बजाऐ मारपीटकर भगा दिया और कहा कि अगर घर में अनाज नहीं है तो सल्फास को गोली खाकर मर जा।

मृतक जाकिर डीपू होल्डर द्वारा मृतक जाकिर के साथ मारपीट करने और घर से भगा देने की बेइज्जती सहन नहीं कर सका और घर आकर सल्फास की गोली खा ली। जब सल्फास की गोली खाने की जानकारी उसके परिवार और गांव वालों को लगी तो वे उसे अल-आफिया अस्पताल ले गये जहां उसने मरने से पहले उसके साथ हुई सारी घटना बता दी और उपचार के दौरान जाकिर की मौत हो गई।
फिलहाल पुलिस ने आरोपी अखतर डीपू होल्डर के खिलाफ आत्म हत्या के लिए उकसाने और मारपीट करने की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। अभी तक आरोपी पुलिस की पकड स बहार है।

You cannot copy content of this page