दो दिवसीय सोलर मेले में हजारों ने सोलर पैनल लगवाने का लिया निर्णय

Font Size

गुरुग्राम, 13 अगस्त। आज गुरुग्राम में नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा विभाग द्वारा आयोजित किए गए दो दिवसीय सोलर मेले का समापन हो गया। इस मेले के समापन अवसर पर आज गुरुग्राम के अतिरिक्त उपायुक्त प्रदीप दहिया ने मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत की।

सौर ऊर्जा मेले में घरेलू क्षेत्र, आरडब्लयूए प्रतिनिधि, प्राइवेट अस्पताल, स्कूल व औद्योगिक प्रतिष्ठानो के प्रतिनिधियों ने बढ़चढक़र भाग लिया। मेले में भाग लेने वाले चैनल पार्टनरों ने लगभग 3100 लोगों को सौर ऊर्जा प्लांट लगाने संबंधी सवालों के जवाब दिए। जिला अग्रणी प्रबंधक आर सी नायक ने बताया कि मेले में भाग लेने वाली बैंक की शाखाओं को सोलर पावर प्लांट लगवाने के लिए लगभग 52 करोड़ रूपये के ऋण लेने संबंधी इंक्वायरी प्राप्त हुई। लोगों ने अपने घरों व संस्थानों में सौलर पैनल लगवाने की इच्छा भी जताई।

सौलर ऊर्जा मेले के समापन अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त प्रदीप दहिया ने मेले में आए सभी हितधारकों, संगठनों व प्रतिष्ठानों का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि मेले में लोगों का अपेक्षा से अधिक रिस्पांस यह दर्शाता है कि हम गुरुग्राम को जल्द ही सौर ऊर्जा इस्तेमाल करने वाला अग्रणीय जिला बना देंगे। लोगों के सौर ऊर्जा को लेकर मिले रिस्पांस के चलते जिला प्रशासन जल्द ही एक अन्य सौलर ऊर्जा मेले का आयोजन करेगा ताकि जनसाधारण को इस मेले के माध्यम से सौर ऊर्जा के फायदों व सब्सिडी संबंधी योजनाओं के बारे मे बताया जा सके और अधिक से अधिक लोग सोलर पावर प्लांट लगवाएं। इस अवसर पर उनके साथ रामेश्वर सिंह, परियोजना अधिकारी, दक्षिण हरियाणा बिजली निगम के कार्यकारी अभियन्ता आशुतोष, सहायक परियोजना अधिकारी कुलदीप सिंह, गुलशन कुमार, लेखा अधिकारी, राजेश गुप्ता प्रोजेक्ट निदेशक एवम अनेक गणमान्य आगन्तुक उपस्थित थे

Suvash Chandra Choudhary

Editor-in-Chief

You cannot copy content of this page