राहुल गाँधी ने जानबूझकर स्वयं लिए खतरा पैदा किया : राजनाथ सिंह

Font Size

लोक सभा में केन्द्रीय गृह मंत्री का बयान 

नई दिल्‍ली : कांग्रेस पार्टी के उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी पर गुजरात में हुए पथराव के मामले पर कांग्रेस के सांसदों ने मंगलवार को लोकसभा में जमकर हंगामा किया. कांग्रेस ने भाजपा को इस घटना के लिए  जिम्‍मेदार ठहराते हुए केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से बयान की मांग की. गृह मंत्री ने लोकसभा में कहा कि राहुल गांधी ने सुरक्षा नियमों का सरासर उल्‍लंघन किया है. उन्होंने जानबूझकर स्वयं लिए खतरा पैदा किया.  वह जानबूझ कर ऐसी जगह रुके जहां उनका कोई कार्यक्रम नहीं था. सिंह ने आश्वस्त किया कि गुजरात सरकार मामले की जांच कर रही है और एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है.

 

लोक सभा में अपने बयान में केंदीय गृह मंत्री ने खुलास किया कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने पीएसओ की बात मानी जबकि एसपीजी की नहीं मानी. एस पी जी की सलाह को दरकिनार क्र बुलेटप्रूफ गाड़ी की जगह पार्टी की गाड़ी से गए. राजनाथ सिंह ने पत्‍थरबाजी की घटना की निंदा करते हुए कटाक्ष किया कि पत्‍थर किसी को भी मारा जाएं वह गलत है , चाहे वह सेना हो या नेता. गृह मंत्री के बयान के बावजूद कांग्रेस सांसद हंगामा करते रहे और लोकसभा की कार्यवाही स्‍थगित कर करनी पड़ी.

 

पिछले दो दिनों से कांग्रेस की ओर से लगाए जा रहे आरोपों का करार जवाब देते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि राहुल गांधी तो बनासकांठा में लोगों के लिए आपदा प्रबंधन करने गए थे. उन्होंने पूछा कि जब राहुल गांधी विदेश जाते हैं तब सुरक्षा लेकर क्‍यों नहीं जाते हैं ?

 

गौरतलब है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी गत शुक्रवार को गुजरात में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के लोगों से मिलने गए थे. बनासकांठा में वहां के लोगों ने राहुल गांधी को काले झंडे दिखाए गए और उनके काफिले पर पथराव किया. इसमें राहुल गांधी की गाड़ी के शीशे टूटे और उनका सुरक्षाकर्मी घायल हो गया था. इस घटना को कांग्रेस ने लोकसभा में उठाया और केन्द्रीय गृह मंत्री से बयान देने की मांग की.

You cannot copy content of this page