मेवात जिला में दो दिन मेंं 30 से अधिक चुटिया कटी

Font Size

: चुटिया कटने को लेकर डीपीअी ने गांवों का किया दौरा

 
यूनुस अलवी
 
मेवात:    महिलाओं की चुटिया कटने का सिलसिला मेवात जिला में थमने का नाम नहीं ले रहा है। पिछले दो दिन में 30 से अधिक महिलाओं की चुटिया कट गई है। अब तक मेवात जिला में 200 से अधिक महिलो को चुटिया कटी है जबकि दो दर्जन ऐसी महिलाऐ हैं जिनकी दोबारा चुटिया कटी है। बृहस्पतिवार को ही गांव मेवली में आठ चुटिया कट गई जबकी मेवली में दो दिन में ही 13 महिलाओं की चुटियाऐं कट चुकी है।
 
   प्राप्त जानकारी के अनुसार मेवात जिला में दो दिन मेंं औथा गांव से जमशादा पत्नि अरशर, नजराना पुत्री महमूद, जहटाना गांव से राहत पुत्री कासम, रूकसीना पत्नि साबिर, बुखराका से सरीफन पत्नि सद्दीक, नूरा पत्नि शहीद, डालाबास से अक्को पत्नि नबी खंा के फलैंदी मे ंएक, बूलेहेडी, बैंसी, खेडी कला टपकन एक-एक, नई में तीन, सिंगार में दो और मेवली में 13 महिलाओं सहित करीब 30 महिलाओं की चोटी कट गई है।
 
   आऐ दिन महिलाओं की चुटिया कटने से महिलाओं में दहशत का माहौल बढता जा रहा है। वहीं जिला पुलिस कप्तान नाजनीन भसीन ने लोगों से आहवान किया है कि जो भी संदिग्ध नजर आऐ उसके साथ मारपीट करने की बजाऐ उसे पुलिस के हवाले करना चाहिऐ। रात के समय लोगों के डर का निकालने और संदिग्ध अपनाधियों को पकडने के लिऐ मेवात जिला के अधिक्तर गावों में रात के समय ठीकरी पहरे लगाऐ जा रहे हैं।
————————————————————————————–
    

चुटिया कटने को लेकर डीपीअी ने गांवों का किया दौरा

 
जिला योजनाकार अधिकारी वेदप्रकाश ने पुन्हाना खंड के गांव बीसरू और गुराडी में अपनी टीम के साथ दौरा किया। इस मौके पर उनके साथएसिस्टेंट साजिद अली, जेई राजिद्र कुमार और राहुल डागर मौजूद थे।
 
   इस मौके पर जिला योजनकार अधिकारी वेदप्रकाश ने पुन्हाना उपमंडल के गांव गुबराडी व बीसरू में लोगो को चोटी काटने बारे फैली हुई अफवाओं को रोकने व फैले हुए डर को दूर करने का प्रयास किया। उन्होने लोगो को जागरूक किया व गांव की मस्जिद के मौलवी, गांव सरपंच वे गांव के मौजिज लोगो कहा की गांव मे ठीकरी पहरा पुरी तरह सजगता के साथ दिया जाऐ। इस मौके पर उन्होने स्कूल के प्रागण में पोधा रोपण किया गया, मिड डे मिल का खाना और  आगंनवाडी केंद्र को भी चैक किया गया
मेवात जिला में दो दिन मेंं 30 से अधिक चुटिया कटी 2

You cannot copy content of this page