अमेजन के फाउंडर जेफ बिजोस दुनिया के सबसे अमीर आदमी बन गए, बिल गेट्स को पीछे छोड़ा

Font Size

नई दिल्ली : अंतर्राष्ट्रीय मिडिया की खबरों में दावा किया गया है कि अब दुनिया की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स रिटेलर अमेजन के फाउंडर जेफ बिजोस दुनिया के सबसे अमीर आदमी बन गए हैं। ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के माध्यम से बताया गया है कि कंपनी के स्टॉक्स में जबरदस्त तेजी आई और इसके दम पर ही बिजोस ने माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर औए अब तक के सबसे अमीर आदमी कहे जाने वाले बिल गेट्स को पीछे छोड़ दिया है।

 

मिडिया रिपोर्ट ने दावा किया है कि गत सप्ताह के गुरुवार को न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज खुलने के साथ ही अमेजन का शेयर 1.3 फीसदी की तेजी के साथ 1,065 डॉलर पर खुला, जिससे बिजोस की कुल नेटवर्थ 90.9 अरब डॉलर के पार पहुंच गई। वहीं बिल गेट्स की कुल नेटवर्थ 90.7 अरब डॉलर रह गई। इसके साथ ही बिजोस दुनिया के सबसे अमीर आदमी बन गए। उल्लेखनीय है कि बिल गेट्स मई, 2013 से दुनिया के सबसे अमीर आदमी के रूप स्थापित थे।

 

रिपोर्ट में कहा गया है कि बिजोस ऐसे अरबपति हैं, जिनकी दौलत बीते एक साल के दौरान दुनिया में सबसे ज्यादा बढ़ी है। साल भर में उनकी दौलत 24.5 अरब डॉलर (1.28 लाख करोड़ रुपए) बढ़ी है। वहीं बिल गेट्स की दौलत में महज 8.5 अरब डॉलर की वृद्धि हुई है.

You cannot copy content of this page