मरने से पहले आतंकी दुजाना ने कहा : सरेंडर किया तो मेरे परिवार को पकिस्तान मार डालेगा

Font Size

नई दिल्ली : मंगलवार को सुरक्षा बलों से हुई मुठभेड़ में मारे जाने से पहले कश्मीर में आतंकी सगठन लश्कर के कमांडर दुजाना से सेना के अधिकारी ने बातचीत करने की कोशिश की. उन्होंने एक लोकल के फोने से उससे संपर्क साधा जिसमें हुई बातचीत का टेप सामने आया है. सेना के अधिकारी से बातचीत में दुजाना ने पाकिस्तान के नापाक इरादे की पोल खोली और कहा, ‘उसे पता है कि पाकिस्तान एक गेम खेल रहा है और कश्मीर में जो चल रहा है वो जिहाद नहीं है.  उसने यह भी कहा कि अगर वह सरेंडर करेगा तो पाकिस्तान में उसके परिवार को मार दिया जाएगा.

 

 मुठभेड़ के दौरान घेरे जाने पर आतंकी दुजाना को भारतीय अधिकारी ने सरेंडर कराने की कोशिश के तहत उससे बातचीत की. लेकिन दुजाना ने सेना के अधिकारी को जो कहा उससे पाकिस्तान का यह सच सामने आया. दुजाना ने यह कहते हुए सरेंडर करने से मना कर दिया कि अगर उसने हथियार डाले तो पाकिस्तान में उसके पूरे परिवार को मार दिया जाएगा.

 

सुरक्षा अधिकारी के साथ मुठभेड़ के दौरान आतंकी अबु दुजाना की बातचीत का अंश :

 

अधिकारी- दुजाना सरेंडर कर दें.

 

दुजाना – आखिर मुझे खोज ही लिया. बधाई हो, लेकिन मैं सरेंडर नहीं करूंगा. मैं जानता हूं कि ये कुछ नहीं है. ये सिर्फ आईवॉश है. ए टू जेड आईवॉश.

अधिकारी– तुझे पाकिस्तानी एंजेसी मोहरा बना रही हैं.

अबू दुजाना– मुझे भी पता है कि पाकिस्तान एक गेम खेल रहा है लेकिन मेरा परिवार पाकिस्तान में है. सभी की जान खतरे में है. अगर मैंने सरेंडर किया तो परिवार मारा जाएगा. मुझे पता है कि ये जिहाद नहीं है.

 

अधिकारी- हम तुझे मौका देते हैं कि बाहर आकर सरेंडर कर दो जिससे कश्मीर के लोगों को भी पता चले कि ये पाकिस्तान का गेम है.

अबू दुजाना- नहीं सरेंडर नहीं होगा अब.

You cannot copy content of this page