राजकीय प्राथमिक पाठशाला सुखराली में पौधारोपण अभियान

Font Size

इंडियन ऑयल प्रबंधन और राजकीय प्राथमिक पाठशाला का संयुक्त प्रयास 

मुख्याध्यापिका अनीता शर्मा ने बच्चों को पौधारोपण के लिए प्रेरित किया 

 
गडग़ांव 28 जलाई:  राजकीय प्राथमिक पाठशाला सुखराली में इंडियन ऑयल और राजकीय प्राथमिक पाठशाला के संयुक्त तत्वधान में पौधारोपण अभियान चलाया गया। पाठशाला की मुख्याध्यापिका अनीता शर्मा ने  इस अवसर पर कहा कि हमें अधिक से अधिक पौधारोपण करनी चाहिए ताकि बढ़ते हुए प्रदूषण को कम किया जा सके । इस अवसर पर इंडियन ऑयल के प्रतिनिधियों ने बताया कि दिन प्रतिदिन बढ़ता हुआ प्रदूषण एक भयानक समस्या की तरफ इशारा कर रहा है । प्रदूषण बहुत तेजी  से बढ़ रहा है इसलिए हम सबका दायित्व बनता है कि आप अधिक-से-अधिक पौधारोपण करें, और  पेड़ो की  देखभाल करें ताकि भावी पीढ़ी को भी शुद्ध वातावरण मिल सके।
 
इस अवसर पर पूनम दहिया ने कहा कि हमें वर्ष में हमें कम से कम  दो दो पेड़ लगाने चाहिए. उनकी देखभाल करनी चाहिए.  इस अवसर पर शक्ति शर्मा ने बताया कि पेड़ो को लगाने से शुद्ध और स्वच्छ वायु पूरे वातावरण को शुद्ध करती हैं . पौधे हमे विभिन्न प्रकार की बीमारियों से बचा कर रखती हैं जिससे हमारा शरीर रोगों से बचा रहता हैं।
 

 सत्यवान वर्मा और ओमबीर ठाकरान ने बताया कि पौधारोपण के बहुत सारे लाभ है और आज हम सभी को मिलकर ग्लोबल वार्मिंग के खतरे से बचने के उपाय करने की आवश्यकता है. इसका एक मात्र  उपाय केवल अधिक से अधिक पौधारोपण ही  हैं . इस अवसर पर अनिता शर्मा ,शक्ति शर्मा  पूनम दहिया ,सत्यवान ,ओमबीर ठाकरान, ममता  एवम इंडियन ऑयल की टीम एवं गणमान्य लोग मौजूद थे। 

 
 

You cannot copy content of this page