वार्ड 10 से हमेशा के लिए समाप्त होगा पेयजल संकट : मंगत राम बागड़ी

Font Size

पंजीरी प्लांट पर लगेगा ऑनलाइन बुस्टर

निगम एसडीओ के साथ निवर्तमान पार्षद मंगत राम बागड़ी ने बुस्टर लगने वाले स्थल का किया निरीक्षण

वार्ड 10 से हमेशा के लिए समाप्त होगा पेयजल संकट : मंगत राम बागड़ी 2गुडग़ांव, २८ जुलाई: लक्ष्मण विहार फेस २ की कुछ गलियों में पिछले कई दिनों से पानी नहीं आने की समस्या अब शीघ्र ही हमेशा के लिए समाप्त होने वाली है। पिछले करीब एक माह पूर्व ऑनलाइन बुस्टर लगाने के लिए मांग पत्र सौंपने के बाद लगातार नगर निगम व हुडा अधिकारियों से संपर्क स्थापित कर रहे वार्ड १० के निवर्तमान पार्षद मंगत राम बागड़ी ने बताया कि नगर निगम द्वारा अब शीघ्र ही रेलवे रोड स्थित पंजीरी प्लांट में ऑनलाइन बुस्टर लगाया जाएगा। निगमायुक्त वी उमाशंकर के आदेश पर नगर निगम के एसडीओ राजेन्द्र यादव व जेई राकेश जून ने वीरवार को बुस्टर लगने वाले स्थल पंजीरी प्लांट का निरीक्षण किया।

श्री बागड़ी ने बताया कि इस ऑनलाइन बुस्टर का एस्टीमेट बिजेन्द्र सैनी द्वारा बनाया गया है। शीघ्र ही बुस्टर लगाने का काम शुरु होगा। बागड़ी ने कहा कि पंजीरी प्लांट पर ऑनलाइन बुस्टर लगने के बाद लक्ष्मण विहार में पानी की सप्लाई बिना बाधा के नियमित हो सकेगी। उन्होंने लोगों को आश्वासन दिया कि अभी भी इस इलाके में सप्लाई नियमित करने के लिए हुडा और नगर निगम से लगातार संपर्क स्थापित किया जा रहा है। जब तक यह स्थाई व्यवस्था नहीं होती है तब तक पेयजल आपूर्ति प्रभावित होने वाले इलाकों में आश्यकता के मुताबिक टैंकर का पानी नियमित रुप से उपलव्ध कराया जाता रहेगा। उन्होंने लोगों से अपील की कि जहां भी पानी की सप्लाई नहीं हो रही है वहां के लोग संपर्क स्थपित करें, वहां यथासंभव शीघ्र टैंकर भेजा जाएगा।

वार्ड 10 से हमेशा के लिए समाप्त होगा पेयजल संकट : मंगत राम बागड़ी 3

बागड़ी ने बताया कि इसी तरह की समस्या वार्ड १० के भीमगढ़ खेड़ी और अशोक विहार में भी है। उन्होंने इन दोनों कालोनियों के लोगों को भी आश्वासन दिया कि इसके बाद इसी तरह की व्यवस्था अशोक विहार और भीमगढ़ खेड़ी में भी कराई जाएगी। यहां भी बुस्टर लगाने की मांग निगमायुक्त से की जाएगी। श्री बागड़ी ने बताया कि लक्ष्मण विहार के ऊपरी इलाकों की रोड नंबर ११७ के साथ लगी दोनों तरफ की गलियों, बालाजी ब्लॉक की गली, शनि मंदिर रोड के आसपास, लक्ष्मण रेलवे लाइन के साथ लगती गलियां, धनवापुर रोड आवास कुंज सोसाइटी व होली ग्राउंड व गली नंबर ६, ७ का पार्ट, ८, ९, १०, ११ और १२ नंबर गली में पानी की सप्लाई बाधित हो रही है। इसके अलावा भी कई गलियों में पानी की सप्लाई नियमित नहीं आ रही है।

 

वार्ड 10 से हमेशा के लिए समाप्त होगा पेयजल संकट : मंगत राम बागड़ी 4ऑनलाइन बुस्टर लगने के बाद इन सभी इलाकों में पानी आ सकेगा। श्री बागड़ी ने बताया कि पानी की सप्लाई बाधित होने के संबंध में हमने हुडा और नगर निगम के अधिकारियों से लगातार संपर्क बनाए रखा। इस दौरान जानकारी मिली कि हुडा के बसई स्थिति वाटर ट्रीटमेंट प्लांट से पूरे प्रेसर में पेयजल सप्लाई न हो पाने के कारण इन इलाकों में पानी नहीं पहुंच पा रहा है। बुस्टर लगने के बाद यह समस्या समाप्त हो जाएगी। उन्होंने बताया कि लक्ष्मण विहार में पेयजल की समस्या को लेकर उन्होंने नगर निगम आयुक्त वी उमाशंकर व अधीक्षण अभियंता एनडी वशिष्ठ से बात करने के अलावा हुडा के कार्यकारी अभियंता भूप सिंह व एई सत्यनारायण के साथ नगर निगम के कार्यकारी अभियंता विकास मलिक व ज्वाइंट कमिश्रर वाईएस गुप्ता से भी कई चरणों में बातचीत की। इसके बाद बुस्टर लगाने की स्वीकृति मिल सकी।

You cannot copy content of this page