परिवार के आदमी को लड़की की शादी में ना बुलाना चाव सिंह को भारी पडा !

Font Size

: पंचायत और विधान सभा के चुनावों से चल रही थी रंजिश

:भाजपा नेता इकबाल जैलदार के वोटरों की निर्दलीय विधायक के आदमियों ने कि जमकर पिटाई

: महिला, बच्चों और लोगों को घर में घुसकर मारा, एक दर्जन घायल

: हमलावरों ने घरेलू सामान तोडा, जेबर और नगदी भी लूटी

यूनुस अलवी

मेवात :     परिवार के कुछ लोगों को चुनावी पार्टी बाजी के चलते लडकी की शादी में ना बुलाना झगडे का कारण बन गया। शादी की दावत में ना बुलाने से दूसरा पक्ष इतना आहत हो गया की उसने अपने पक्ष के सैंकडों लोगो के साथ मिलकर अपने ही परिवार के लोगों पर हमला बोल दिया।  हमलावरों ने जमकर तांडव मचाया। महिला, बच्चों के साथ जमकर मारपिटाई की और घर में रखे घरेलू सामान को लाठी-डंडों  से तोड दिया यहां तक की घर में लगी बिजली की फिटिंग को भी आरोपियों ने उखाड दिया और जमकर घर में लूट-पाट की। आरोपियों ने महिलाओं को दौडा-दौडाकर पीटा, जिसमें आठ-दस लोगों को गंभीर चोटे आई हैं। मामला 7 जुलाई का है लेकिन अभी तक पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार करना तो दूर मुकदमा तक दर्ज नहीं किया है।
 
     गांव हथनगांव के नंगला नसरू के बास निवासी चाव सिंह और मजलिस ने बताया कि विधान सभा के चुनावो में उन्होने भापजा उम्मीदवार इकबाल जैलदार और सरपंच के चुनाव में पूर्व सरपंच हमीद को वोट दी थी वहीं उनके परिवार के रशीद और लियाकत आदी ने विधान सभा में निर्दलीय विधायक रहीश खान को और सरपंच के चुनाव में मौजूदा सरपंच खुरशीद को वोट दी थी। इसी चुनावी रंजिश की वजह से एक परिवार में आपस में दूरियां बढ गई।
 
   चाव सिंह ने बताया कि गत 5 जुलाई को उसकी बेटी की शादी थी। जिसमें उसने अपनी ही पार्टी के लोगों को बुलाया था। इसी बात से उनके परिवार के रशीद, लियाकत आदि गुस्सा हो गऐ और उन्होने चेतावनी दी थी कि उनकी शादी में वे किसी भी बहारी आदमी को आने नहीं देगें लेकिन जब इस बारे में पूर्व सरपंच हमीद के समर्थकों को पता चला तो सैंकडों लोग शादी के दिन चाव सिंह के घर पर पहुंच गये। दोनो पक्षों का बराबर का पडला होने की वजह से झगडा नहीं हो सका और धूम-धाम से चाव सिंह ने अपनी बेटी की शादी कर दी।
 
  चाव सिंह और मजलिस ने बताया कि उनके परिवार वालों ने मौजूदा सरपंच खुरशीद के समर्थकों को बुला लिया और सात जुलाई को उनके घरों पर अकेला देख कर करीब 150 लोगों ने हमला कर दिया। जिसमें आरोपियों ने उनके घर मे ंरखे फ्रिज, कूलर, पंखे, चारपाई, बरतन आदि तोड दिये महिलाओं पर भी जमकर लाठियां बरसाई। आरोपी इतने गुस्से में थे कि उन्होने उनके घरों में बिजली की फिटिंग के तारों तक को तोड दिया। जिसमें अरशीदा, शहनाज, मुबारिक, आसमा, साहिब, सत्तो, आसी, जन्नती, तौफीक, मुस्तकीम, तुफ्फर और अखतरी सहित करीब एक दर्जन महिला, बच्चे और लोग घायल हो गऐ। हमलावर अधिक्तर दूसरे गांव इंदर के बास से आऐ थे। आरोपी उनके घरों से लाखों रूपये का जेवर और नगदी लूट कर ले गऐ।
 
   उन्होने बताया कि बिछौर पुलिस उसी दिन गांव में पहुंची, घायलों के ब्यान लिऐ और वीडियो बनाई। एक सप्ताह बीत जाने के बाद पुलिस ने कोई मामला दर्ज नहीं किया है। आरोपियों ने उनके साथ मारपिटाई की और अब आरोपी फर्जी एमएलआर बनवाकर क्रोस कैस बनवाने के चक्कर में हैं।
 
क्या कहते हैं थाना प्रभारी ? 
 
बिछौर थाना प्रभारी जय राम ने बताया कि सूचना मिलते ही उन्होने गांव में पुलिस भेज दी थी। घायलों को सरकारी अस्पताल दाखिल कराया। उसके बाद उसी दिन दोनों पक्ष के प्रमुख लोग थानें में पहुंच गये और उनका आसपी फैंसला कराने की नियत वे बृहस्पतिवार तक का लिखित में समय ले गऐ थे। पीडित लोगों के ब्यान पर शुक्रवार को मामला दर्ज कर दिया जाऐगा।

You cannot copy content of this page