पीएम आवास योजना आवेदन की तिथि बढ़ाना जरूरी : मंगत राम बागड़ी

Font Size

गुडग़ांव, 13 जुलाई: वार्ड 10 के निवर्तमान पार्षद व वरिष्ठ भाजपा नेता व मंगतराम बागड़ी ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत नगर निगम द्वारा प्राप्त किए जा रहे आवेदन कि तिथि बढ़ाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि पीएम आवास योजना के तहत आवेदन के लिए पिछले 8 जुलाई को आम लोगों को सूचना मिली और इसकी अंतिम तिथि 15 जुलाई निर्धारित की गई है। ऐसी स्थिति में इस आवास योजना के तहत करीब एक सप्ताह के अंदर सभी जरुरतमंद लोगों का आवेदन कर पाना मुश्किल है। काफी लोग ऐसे हैं जो शहर से बाहर हैं और उनके परिवार में आवेदन करने वाला कोई नहीं है। श्रावण मास होने के कारण काफी लोग धार्मिक स्थलों पर भी गए हुए हैं। वहीं आवेदन भरने आदि के बारे में पूर्ण जानकारी ना होने के कारण काफी लोग आवेदन कर भी नहीं पाए हैं।

 

ऐसी स्थिति में निहायत जरुरी है कि केन्द्र सरकार की इस जनकल्याणकारी योजना का लाभ आम आदमी को प्राप्त कराने के लिए आवेदन जमा करने की तिथि बढ़ाई जाए। बागड़ी ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने मजदूर, श्रमिक और आर्थिक रुप से कमजोर तबके के लोगों के अपने आशियाने का सपना पूरा करने के उद्देश्य से सस्ता और सुलभ आवास की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए इस बेहतर योजना का लागू किया है और प्रधानमंत्री का यह मिशन तभी कामयाब होगा जब शहर का आम आदमी इससे लाभान्वित होगा।

 

बागड़ी ने इस तरफ जिला उपायुक्त विनय प्रताप सिंह व निगमायुक्त वी उमाशंकर का ध्यान आकृष्ट करते हुए मांग की है कि इस मामले में प्रशासन, प्रदेश सरकार से संपर्क स्थापित कर पीएम आवास योजना के तहत जमा होने वाले आवेदनों की तिथि बढ़ाने का रास्ता साफ करे ताकि आवेदन न जमा कर पाने वाले लोग भी इस योजना का लाभ प्राप्त कर सकें। बागड़ी ने कहा कि केन्द्र और प्रदेश सरकार ने आम जनता के कल्याण की तमाम योजनाएं लागू की हैं और प्रशासन की जिम्मेदारी बनती है कि इस योजना से समाज के अंतिम पंक्ति का व्यक्ति लाभान्वित हो ताकि सरकार कि यह जन कल्याणकारी योजना सफल हो सके।

 

You cannot copy content of this page