हटाये गए 160 होमगार्डो ने डीसी कार्यालय पर किया विरोध प्रदर्शन

Font Size

यूनुस अलवी 

मेवात : हरियाणा होमगार्ड विभाग में 3 से 27 साल पहले तक लगे हुए 160  होमगार्डों को विभाग मेवात द्वारा अचानक हटा दिया है जिसकी वजह से हटाए गए होमगार्डो में भारी रोष है उन्होंने अपना दुख जाहिर करते हुए सरकार और होमगार्ड विभाग के खिलाफ बृहस्पतिवार को  नुहं जिला मुख्यालय पर डीसी कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया और मेवात डीसी की मारफत सीएम को ज्ञापन सौंपा गया इस मौके पर हटाए गए होमगार्डों का आरोप है कि उनको बिना किसी सूचना के हटाया गया उनके पास काफी सैलून का अनुभव है ।
 
उनको पहले बेल्ट नंबर दे दिया गया था लेकिन यहां पर जो अधिकारी कार्यत है उन्होंने पैसे लेकर दूसरे नए होमगार्डों को लगाया है इसलिए इसकी जांच होनी चाहिए और उनको फिर से मौका देना चाहिए वही पिछले 1990 से होमगार्ड विभाग  में काम कर रहे रंनजीत सिंह का कहना है कि उनको 27 साल से होमगार्ड विभाग में नौकरी करते हो अब उनको अचानक हटा दिया गया है वह अब ओवरऐज  होने वाले हैं ऐसे में उनके बच्चों का गुजर बसर कैसा चलेगा। हटाये गए हैं होमगार्ड अनीस, मुबारिक, गिर्राज, इरशाद का कहना है कि वो करीब 3 साल से निकरि कर रहे थे उनको विभाग ने बेल्ट नम्बर भी अलाट कर दिए लेकिन नुहं में कार्यात अधिकारियीं ने पैसे लेकर नए लड़को को लगा दिया है। उन्होंने कहा वो गरीब आदमी है पैसे नही दे सकते थे। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उनको 24 जून तक नोकरी पर नाहीं लगाया तो सभी हटाये गये होमगार्ड डीसी कार्यालय के सामने अनिश्चित कालीन धरने पर बैठ जाएंगे।
 
 इसके अलावा मेवात युवा कांग्रेस ने भी हटाए गए होमगार्डों पर नाराजगी जताते हुए कहा कि सरकार या तो सभी 160 हटाए गए होमगार्डों को वापस ले नहीं तो युवा कांग्रेस प्रदेश भर में विरोध प्रदर्शन करने को मजबूर होगा । युवा मेवात जिला उपाध्यक्ष शाहिद का कहना है कि एक तरफ सरकार कहती है कि उन्होंने भ्रष्टाचार मुक्त नौकरी दी हैं वही होमगार्ड की नौकरी बिना पैसे के नहीं दी जा रही है। इससे साफ हो जाता है कि बड़ी नौकरियां बिना पैसे के कैसे दी जा सकती है इस मामले की गहराई से जांच होनी चाहिए और जो भी दोषी को उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए

You cannot copy content of this page