क्षेत्रवाद व जातिवाद से अलग हट कर प्रदेश में हो रहा है विकास : कविता जैन

Font Size
चंडीगढ़, 11 जून :  हरियाणा की शहरी स्थानीय निकाय मंत्री कविता जैन ने कहा कि भाजपा सरकार का लक्ष्य प्रत्येक गली-मोहल्ले का प्राथमिकता के आधार पर विकास कराना है। प्रदेश में पहली बार जनता के काम क्षेत्रवाद, जातिवाद और भाई-भतीजावाद की सीमाओं से ऊपर उठकर सम-भाव से काम हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि नागरिकों को मूलभूत सुविधाएं देना और दूरगामी योजनाओं को क्रियान्वित करने के लिए सरकार कृत संकल्प है।
 
श्रीमती कविता जैन ने आज सोनीपत शहर में मिल्टन फैक्ट्री के नजदीक गोविंद नगर में 45 लाख रुपये की लागत से गली निर्माण तथा 30 लाख रुपये की लागत से पानी निकासी के लिए स्ट्राम वाटर, 73 लाख रुपये की लागत से विशाल नगर की गली नंबर 6, 7 और 8, मायापुरी की गली नंबर 3 तथा जैन बाग कालोनी में 20 लाख रुपये की लागत से बनने वाली गली निर्माण का नारियल तोडक़र शिलान्यास किया। 
 
नागरिकों को संबोधित करते हुए कविता जैन ने कहा कि प्रदेश में पहली बार ऐसी सरकार बनी है, जो गली-मोहल्ले में विकास के लिए जातिवाद, क्षेत्रवाद और भाई-भतीजावाद से ऊपर उठकर सबका साथ-सबका विकास की तर्ज पर काम कर रही है। 
 
उन्होंने मौके पर मौजूद अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह इन कार्यों को मानसून से पूर्व करवाएं, ताकि नागरिकों को इसका समुचित लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि गोविंदपुरी के आस-पास के क्षेत्र में अब तक 60 लाख रुपये के काम कराए जा चुके हैं, सूरी पेट्रोल पंप वाली गली के साथ लगती कालोनियों में 1 करोड़ 87 लाख रुपये के काम कराए जा चुके है। जबकि जैनबाग कालोनी में 10 विकास कार्यों पर सवा करोड़ रूपए की राशि खर्च की गई है और 35 लाख रुपये की राशि खर्च कर दो काम प्रगति पर हैं।

Suvash Chandra Choudhary

Editor-in-Chief

You cannot copy content of this page