बैंक मित्र की हत्या कर चार लाख रूपये लूटने का मुख्य आरोपी पोलार्ड गिरफ्तार

Font Size

चार दिन की पुलिस रिमांड पर लेकर पूछ-ताछ शुरू

पोलार्ड की जानकारी देने से बच रही है मेवात पुलिस

बैंक मित्र कि हत्या और लूट का मुख्य साजिशकर्ता को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है

 

यूनुस अलवी

मेवात: गत 26 अप्रैल को गांव सिंगार के नजदीक बैंक मित्र जुम्मेखां से 4 लाख रूपये लूटने और उसकी हत्या करने का मुख्य आरोपी नंगली निवासी पोलार्ड उर्फ मौसम को मेवात पुलिस ने गिरफ्तार कर चार दिन के पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। करीब 20 दिन पहले पुलिस जुम्मेखां की हत्या का मुख्य साजिशकर्ता गांव सिंगार निवासी तारीफ उर्फ काला को पहले ही गिरफ्तार कर जैल भेज चुकी है। मेवात पुलिस कप्तान नाजनीन भसीन ने आरोपी पोलार्ड की गिरफ्तारी की तो बात मानी है लेकिन उसके बारे में जानकारी प्रैसवार्ता में देने की बात कही है।
 
    प्राप्त जानकारी के अनुसार गत 26 अप्रैल को गांव सिंगार-लफूरी रोड पर गांव भूरियाकी निवासी एंव सिंगार स्थित सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक में बतौर बैंक मित्र काम करने वाले जुम्मेखां कि अज्ञात तीन बाईक सवार बदमाशों ने दिन दहाडे गोली मारकर हत्या कर और चार लाख रूपये लूट कर फरार हो गये थे। मृतक जुम्मेखां सिंगार बैंक से चार लाख रूपये लेकर गांव लफूरी में बुजुर्गो कि पैंशन बांटने के लिये निकला तो रास्ते में पोलार्ड और उसके साथियों ने उसे रोक लिया। बदमाशों ने पैसों से भरा बैग जुम्मेखां से छीन्ने कि कोशिश कि लेकिन उसने बैग नहीं दिया, आखिरकार आरोपियों ने जुम्मेखां को एक कूल्हा और एक मांथे पर गोली मारकर 4 लाख रूपये लूट कर फरार हो गये। जुम्मेखां कि शहीद हसानखां मेडिकल कॉलेज ले जाते वक्त मौत हो गई थी।
 
    मेवात पुलिस कप्तान नाजनीन भसीन ने पिनगवां, बिछौर, पुन्हाना थाना प्रभारी और नूंह सीआईए कि पुन्हाना के डीएसपी  कि अगुवाई में एक टीम गठित गांव सिंगार बैंक के सामने एसटीडी कि दुकान चलाने वाले तारीफ उर्फ काला को मुख्य साजिशकर्ता के तौर पर करीब 20 दिन पहले गिरफ्तार किया था। उसी के निशानदेही पर ही मुख्य हत्यारा फिरोजपुर झिरका के गांव नंगली निवासी पोलार्ड उर्फ मौसम की पहचान हुई थी। बिछौर पुलिस ने आरोपी पोलार्ड को कई दिन पहले गिरफ्तार किया था और मृतक के परिजनों को साथ लेकर आरोपी की पहचान कराई जा चुकी है।
 

क्या कहती है एसपी

 
मेवात पुलिस कप्तान नाजनीन भसीन ने बताया कि मुख्य आरोपी पोलार्ड उर्फ मौसम को गिरफ्तार कर लिया गया है। उससे क्या-क्या खुलासे होते हैं इसकी जल्द ही प्रैसवार्ता कर जानकारी दी जाऐगी।

You cannot copy content of this page