भले ही दसवीं का रजिल्ट खराब रहा लेकिन मेवात के छात्रों ने सीएम जिला को पछाड़ा

Font Size
 

 

यूनुस अलवी

पुन्हाना:   मेवात जिला का दसवीं कक्षा का परीक्षा परिणाम भले अच्छा नहीं रहा है लेकिन मेवात के लोग इस बाद से संतुष्ट है कि उनका रजल्ट मुख्यमंत्री के गृह जिले करनाल से अच्छा रहा है। मेवात जिला का रजल्ट जहां 43.63 प्रतिशत  वहीं करनाल जिले का रजल्ट 41.35 प्रतिशत रहा।

 भले ही मेवात जिला का परीक्षा परिणाम बारहवीं जैसा नहीं रहा फिर भी फरीदाबाद, करनाल, यमुनानगर व अंबाला जैसे प्रदेश के अग्रिम पंक्ति में रहने वाले जिलों को पछाड़ दिया। सुबह से ही दसवीं कक्षा का रिजल्ट देखने के लिए छात्र-छात्राओं, अभिभावकों व स्कूल संचालकों में उत्सुकता दिखाई दी। लेकिन टॉपर छात्रों की लिस्ट में गड़बड़ होने की बात कहकर बोर्ड ने साइट से रिजल्ट हटा दिया। लेकिन कुछ देर बाद फिर रिजल्ट डाला गया और छात्रों ने अपना रिजल्ट देखा। देर शाम तक बोर्ड की साइट पर रिजल्ट देखने वालों की भीड़ नजर आई। 

 

  खराब रजल्ट के बावजूद कई जिलों को पछाड़ा

 
पिछड़े कहे जाने वाले नूंह जिले में दसवीं के रिजल्ट में भी सीएम सीटी करनाल, फरीदाबाद, अंबाला व यमुनानगर को पछाड़ दिया। यहां का परीक्षा परिणाम 43.63 प्रतिशत रहा। यहां परीक्षा में 8432 छात्र-छात्राएं परीक्षा में बैठी। जिनमें से 3679 छात्र-छात्राएं परीक्षा में उत्तीर्ण हुए। इस बार गणित के पेपर में छात्रों की अधिक कंपाटमेंट नजर आई। जिले में 659 छात्र-छात्राओं की विभिन्न विषयों में कंपाटमेंट आई है। 
  बता दें, कि नूंह जिले से दसवीं कक्षा में 8432 छात्र-छात्राओं ने परीक्षा दी है।  दोपहर बाद से ही छात्र-छात्राऐं रिजल्ट देखने के लिए चार बजे से ही स्कूल, मोबाइल, साइबर कैफे पर भारी भीड़ लग गई। लेकिन थोड़ी देर बाद साईट बंद कर रिजल्ट से टॉपर छात्रों की लिस्ट को हटा लिया गया। इस दौरान छात्रों में भारी मायूसी नजर आई।
 
 
 
नूंह जिले का रिजल्ट ज्यादा बेहतर नहीं रहा है। लेकिन फिर भी नूंह जिले ने फरीदाबाद, अंबाला, करनाल व यमुनानगर को पछाड़ दिया है। लेकिन अभी हमें और मेहनत करने की जरूरत है। स्टाफ की कमी जरूर बेहतर रिजल्ट में आड़े आई है। अध्यपकों की भारी कमी के बावजूद अच्छा करने का प्रसास किया और आगे इसमें सुधार करेगें।

You cannot copy content of this page