“खिलाडिय़ों को डॉपिंग की आदतों से मुक्त करने के लिए विशेष अभियान “

Font Size
चंडीगढ़, 16 मई : हरियाणा के खेल एवं युवा मामले मंत्री अनिल विज ने कहा कि प्रदेश के खिलाडिय़ों को डॉपिंग की आदतों से मुक्त करने के लिए विशेष अभियान चलाया जाएगा, जिसके लिए राज्य को 4 जोन में बांटा जाएगा।
 
श्री विज ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि इसके लिए केन्द्र सरकार की टीम को आमंत्रित किया जाएगा, जोकि खिलाडिय़ों को आदतन या गलती से डॉपिंग का शिकार होने से बचाने का प्रयास करेंगे। इसके तहत खिलाडिय़ों को डॉपिंग से बचने के उपाय तथा अन्य सावधानियों की जानकारी दी जाएगी। इसके पश्चात इस अभियान को प्रत्येक छोटे-बड़े खिलाडी तक पहुंचाने के लिए जिला स्तर पर चलाया जाएगा ताकि अधिक से अधिक खिलाड़ी लाभ उठा सकें।
 
खेल मंत्री ने पत्रकारों के एक प्रश्न के जवाब में बताया कि राई खेल विद्यालय की निदेशक भारती अरोड़ा से एक शिकायत प्राप्त हुई थी, जिसमें उन्होंने कहा कि ऑडिट के नाम पर कुछ लोग विद्यालय का रिकार्ड उठाकर ले गये थे, जोकि स्वयं को वित्त विभाग का बता रहे थे। इन लोगों ने खेल विभाग के किसी भी वरिष्ठï अधिकारी की सहमति नही ली थी, परन्तु रिकार्ड मांगने पर भी नही दे रहे थे। इस शिकायत पर उन्होंने संबंधित लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिये हैं, जिसपर शीघ्र कार्रवाई होगी।
 
श्री विज ने एक अन्य प्रश्न के जवाब में कहा कि कृषि मंत्री श्री ओपी धनखड के खिलाफ की जा रही बयानबाजी पर विश्वास नही किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि वे नही जानते कि इस मामले में किस प्रकार की राजनीति हो रही है।

You cannot copy content of this page