आप से निष्‍कासित नेता कपिल मिश्रा पर हमला , हमलावर गिरफ्तार

Font Size

नई दिल्ली: दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल की कार्यशैली के विरोध में और पांच आप नेताओं के विदेश दौरे की जानकारी का खुलासा करने की मांग करते हुए अनशन पर बैठे आम आदमी पार्टी से निष्‍कासित नेता और पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा पर बुधवार को  एक शख्‍स ने अचानक हमला कर दिया. कपिल के समर्थकों ने भी हमलावर शख्‍स को पकड़कर जमकर पिटाई कर दी जिसे पु‍लिस थाने ले गई. बताया जाता है कि हमलावर  युवक का नाम अंकित भारद्वाज है. सूत्रों का दावा है कि उक्त व्यक्ति ने खुद को आम आदमी पार्टी का कार्यकर्ता बताया है.  

गौरतलब है कि  दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा बुधवार को अनशन पर बैठ गए और आम आदमी पार्टी के संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नाम एक चिट्ठी भी लिखी.

 

भूख हड़ताल पर बैठते उन्होंने मांग की है कि जब तक आम आदमी पार्टी अपने पांच नेताओं के विदेश दौरों की जानकारी सार्वजनिक नहीं करेगी, तब तक वह अनशन जारी रखेंगे. कपिल मिश्रा के अनुसार ये पांच नाम आप नेता संजय सिंह, राघव चढ्ढा, आशीष खेतान, अशुतोष और दुर्गे़श पाठक हैं .

गौरतलब है कि इन लोगों को पार्टी के फंड का दुरुपयोग करते हुए विदेश दौरों का निजी लाभ उठाये जाने का आरोप कपिल मिश्र ने लगाया है. उन्होंने सवाल उठाया है कि ये पांच नेता किस लिए विदेश गए थे और विदेश का खर्चा किसने उठाया था ? उन्होंने यह भी सवाल किया है की ये सभी विदेश दौरे का दौरान कहां कहाँ रुके और किससे मिले थे ?

 

कपिल मिश्र ने गंभीर सवाल किया है कि ये लोग रूस किस लिए गए थे जहां आप पार्टी का कोई समर्थक नहीं है.

उल्लेखनीय है कि कपिल मिश्रा ने संजय सिंह पर आरोप लगाया था कि वे विदेश दौरों पर गए थे और कथित तौर पर लोगों से टिकट के नाम पर पैसे वसूल रहे थे. यहां तक कहा था कि संजय सिंह के रिश्तेदार भी यह काम करने में लगे रहे.

You cannot copy content of this page