दिगंबर जैन मंदिर में आचार्य बाहुबली गुरूदेव की पुण्यतिथि

Font Size

गुरुग्राम , 10 मई (अशोक): श्री 1008 पार्श्वनाथ दिगंबर जैन मंदिर (प्राचीन) जैकबपुरा गुरुग्राम के द्वारा श्री दिगम्बर जैन बारादरी में परम पूज्य अभीक्षण ज्ञानुपयोगी, वात्सल्य रत्नाकर, सद्घर्भ प्रवर्तक आचार्य रत्न 108 श्री बाहुबली जी महाराज की सप्तम पुण्यतिथि अत्यन्त गरिमामयी माहोल में आयोजित की गई।

समस्त जैन समाज द्वारा आयोजित इस आयोजन में समाज के युवा, वृद्घ एवं महिलाआें ने प्रात: सात बजें से 9 बजें तक अखण्ड णमोकार जाप्यानुष्ठान में भाग लिया। जाप्यानुष्ठान के उपरान्त समस्त समाज ने सौत्साह पंच परमेष्ठि, भगवान महावीर, णमोकार तथा आचार्यश्री की महाआरती कर गुरूदेव का गुणगान किया। इस आयोजन का शुभारम्भ पंडित सनत कुमार जैन के सानिध्य में सम्पूर्ण विधि-विधान से किया गया। सर्वप्रथम मंगल कलश की स्थापना कार्यकारिणी पुष्प चन्द जैन-अध्यक्ष, विपिन जैन-उपाध्यक्ष, गोवर्धन दास जैन-महामंत्री, मनीष जैन-मन्त्री, सुनील जैन-कोषाध्यक्ष ने किया।

परम गुरू भक्त मनोज जैन ने दीप प्रज्जवलित किया तथा समाज के गणमान्य व्यक्तियों तथा गुरूभक्तों ने जिनवाणी की स्थापना की। समाज के अध्यक्ष पुष्प चन्द जैन ने बताया कि प्रतिवर्ष की भांति आने वाले वर्षायोग काल के लिए आचार्य श्री विशद सागर जी मुनिराज (ससंघ) का चार्तुमास गुरुग्राम में कराने के प्रयास चल रहे है। इसके लिए 14 मई को समाज आचार्य श्री से विनती करने के लिए जायेगा। उन्होनें कहा कि अपने सम्पूर्ण प्रयासों को सफल करने के लिए अधिकतम लोग आचार्य श्री के पास आगामी चार्तुमास की विनती करने के लिए चलें। इस अवसर पर समाज में भण्डारे का आयोजन भी किया गया।

You cannot copy content of this page