नन्हें बच्चों ने नक्सली हमले के शहीदों को दी श्रद्धाजंलि

Font Size

नन्हें बच्चों ने मजबूत इरादे का इजहार किया, भारत माता की जय-वंदे मात्रम के लगाए नारे

गुडग़ांव, 30 अप्रैल, (अशोक): नक्सलवादियों के हमले में सुकमा में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि देने का सिलसिला थम नहीं रहा है। सामाजिक व धार्मिक संस्थाओं के अलावा देश प्रेम की भावना रखने वाले बच्चे भी श्रद्धांजलि आयोजनों में शामिल होते दिखाई दे रहे हैं। इसी क्रम में जिले के पटौदी क्षेत्र के हेलीमंडी में बच्चों ने श्रद्धांजलि सभा का आयोजन कर मोमबत्तियां जलाकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी।
बीती सायं हेलीमंडी वार्ड एक के पालिका पार्क में नन्हें बच्चों ने अपना खेल और मस्ती को दरकिनारे करते हुए नक्सली हमले में शहीद 25 जवानों के सामूहिक चित्र, अंतिम संस्कार सहित परिवार के चित्र हाथों में लेकर मोमबत्ती जलाकर अपने ही अंदाज में श्रद्धाजंलि अर्पित की। इस आयोजन में अभिभावक व क्षेत्र के गणमान्य व्यक्ति भी बड़ी संख्या में शामिल हुए। बच्चे वंदे मातरम, तिरंगा हमारी शान शहीद अमर रहे, आदि नारों का जयघोष कर रहे थे। इसी दौरान पार्क में सायं की सैर सहित घूमने के लिए आए हुए लोगों सहित अभिभावकों ने जब नन्हें बच्चों के हाथों में जलती मोमबत्तियों सहित सैनिकों के चित्र भी देखे तो वे स्वयं को नहीं रोक सके।
लक्षित, देवा, लोकेश, सिद्धार्थ, तिलक, लव कुमार, सागर, अमन, दीपांशु, मनीष, गोपाल, कुणाल, विवेक, शलोक कुमार, युवराज, तन्नू, आशुतोष, सावन, अंशूल, कानन, रीना, दीपा, हीना, मानवी, राखी, वियाशी, विक्की, पीहू, नवीन, मुकुल, रितिक, यश कुमार, आकाश, देवू, मोनी, विकास, अक्कू, नैतिक व अन्य बच्चे भी शामिल थे। इन सभी बच्चों ने शहीदों सहित इनकी शहादत को नमन करते हुए अपने हाथों में जलती मोमबत्ती लेकर पार्क की परिक्रमा भी की।

 

 

You cannot copy content of this page